बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धड़ल्ले से सड़कों पे दौड़ती है कंपनियों की ओवर लोडेड गाडियां, प्रबंधन ने साधी चुप्पी

धड़ल्ले से सड़कों पे दौड़ती है कंपनियों की ओवर लोडेड गाडियां, प्रबंधन ने साधी चुप्पी

SARAIKELA : सरायकेला जिले के आदित्यपुर  टाटा कांड्रा मेन रोड स्थित सॉफ्ट ड्रिंक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी वरुण बेवरेज लिमिटेड (पेप्सी कंपनी) के द्वारा ट्रांसपोर्टरों से ली हुई वाहनों में ओवर लोड माल देकर सड़कों पर खुलेआम दौड़ाया जाता है जो दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रहा है। बता दें कि पिछले कई महीनो से  कंपनी प्रबंधन के द्वारा प्रत्येक वाहनों में ओवर लोड माल देकर भेजा जाता है जो  गाड़ी  9 टन पासिंग की है उसमे 13 टन तक भी  माल लोड कर बाहर भेजा जाता है, जिसका सुध लेने वाला कोई नहीं है।  ट्रांसपोर्टरों ने बताया कि अगर गाड़ी में ओवर लोड माल न लें तो हमलोग का बचत नहीं होगा,कंपनी के द्वारा भाड़ा में वृद्धि न कर गाड़ी  में वजन बढ़ा कर कंपनी प्रबंधन द्वारा प्रलोभन दिया जाता है, जो की हम ट्रांसपोर्टर को और भी जान माल का हमेशा खतरा रहता है।

बताते चलें कि पूर्व में कई गाड़ियां सड़क पे दुर्घटना ग्रस्त हुई थी, जिसमे माल के साथ साथ  ड्राइवर का जान का खतरा रहा है। पूर्व में ट्रांसपोर्टरों ने प्रबंधन से भाड़ा वृद्धि के लिए बात की तो उन्होंने बोला कि वजन में वृद्धि कर देंगे यानी गाड़ी में ओवरलोड माल देंगे लेकिन भाड़ा में कोई वृद्धि नहीं होगा। जिससे यह साफ प्रतीत होता है कि कंपनी प्रबंधन कितना लापरवाह है । प्रबंधन को  जान माल का खतरा से कोई डर नहीं है, क्यूंकी अगर गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त के समय जो माल क्षतिग्रस्त होता हैं, उसका पैसा कंपनी ट्रांसपोर्टर से ही काटती है, माल का कोई बीमा नहीं होता है । 

आखिर धड़ल्ले से चल रहे ओवरलोड का खिलाड़ी कौन है। जो ताल ठोक कर पेप्सी कंपनी की ओवरलोड गाडियां सड़कों पे दौड़ती दिखती है। कंपनी के ही एक अधिकारी से संपर्क किया तो उन्हें बताया कि इस मामले में हमें कोई जानकारी नहीं है, तो आखिर किसके इशारे पर सैकड़ों ओवरलोड गाड़ियां धड़ल्ले से सड़को पे दौड़ती है जो जांच का विषय है।

इधर सरायकेला एसपी मुकेश कुमार लुणायत के द्वारा लगातार दुर्घटनाओं को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसके बावजूद भी पेप्सी कंपनी प्रबंधन के द्वारा इस अभियान विरोधी कार्य किया जाता है जो जांच का विषय है।

आदित्यपुर से कुणाल कुमार की रिपोर्ट

Suggested News