Bihar Election 2020: ओवैसी के लिए अलर्ट, आखिर कौन है बिहार चुनाव में सनसनी बने इमरान प्रतापगढ़ी ?

Bihar Election 2020: ओवैसी के लिए अलर्ट, आखिर कौन है बिहार चुनाव में सनसनी बने इमरान प्रतापगढ़ी ?

Bihar : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में प्रचार के लिए अब लगभग सभी पार्टियों की तरफ से स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गयी है. इसी बीच कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की तरफ से जारी किए गए इस लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा के साथ-साथ युवा शायर इमरान प्रतापगढ़ी को भी शामिल किया गया है.

इमरान को लेकर खूब चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि उनका कैंपेनिंग का तजुर्बा काफी अच्छा रहा है. चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस इमरान प्रतापगढ़ी को फुल फ्लैश तरीके से उतारती रही है. बिहार के दंगल में इमरान की एंट्री का सीधा असर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के लिए अलर्ट माना जा रहा है. हाल ही में इमरान प्रतापगढ़ी की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा चली थी. यूपी में पार्टी के मुस्लिम फेस को लेकर उन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया गया था.


कौन है इमरान ? 

यूपी के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले इमरान हिंदी सहित्य से MA हैं और मुशायरों में प्रतिरोध की कविताएं पढ़ने की वजह से खासे लोकप्रिय भी हैं. सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर इमरान प्रतापगढ़ी की अच्छी फैन फॉलोइंग है. अपनी शायरी में राजनीतिक मुद्दे उठाने की वजह से एक तबका इमरान के लिए खड़ा दिखाई देता है. इसी का असर था कि अखिलेश सरकार ने 2016 में इमरान प्रतापगढ़ी को प्रदेश के सर्वोच्च सम्मान यश भारती से नवाजा. खास बात ये है कि यश भारती सम्मान प्राप्त करने वाले इमरान सबसे युवा शायर हैं.  

कर्नाटक, मध्य प्रदेश, हरियाणा में दिखा इमरान के प्रचार का असर 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इमरान ने गुलबर्गा, बासवा कल्याण, शिवाजी नगर, मैसूर, चित्तापुर, बिदर सहित कुल 6 विधानसभाओं में चुनाव प्रचार किया और इन सीटों पर कांग्रेस की जीत में हाथ बंटाया, जबकी ओवैसी देवगौड़ा की जेडीएस के लिए लगातार सभाएं कर रहे थे. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में इमरान के प्रचार का असर ये था कि तान्डूर और संगारेड्डी विधानसभा के मुस्लिम वोटरों ने कांग्रेस पर भरोसा जताया. इसी तरह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भोपाल और जबलपुर की सीट पर भी इमरान प्रतापगढ़ी अपने प्रचार से मुस्लिम वोट बैंक को कांग्रेस के हाथों से खिसकने नहीं दिया और पार्टी को जीत मिली. वहीं, हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी इमरान ने मुस्लिम बहुल मेवात में रैली करके मामन खान और चौधरी आफताब के जीतने में बड़ा रोल अदा किया था.




Find Us on Facebook

Trending News