बिहार के अस्पतालों में 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट बनकर तैयार, कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे लोकार्पण

बिहार के अस्पतालों में 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट बनकर तैयार, कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे लोकार्पण

PATNA : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिवस के अवसर पर 17 सितंबर को एक दिवसीय विशेष कोरोना टीकाकरण महाभियान चलाया जायेगा। मुख्यमंत्री इस टीकाकरण अभियान में कंकड़बाग स्थित पाटलीपुत्रा स्पोर्टस काॅम्पलेक्स में शामिल होंगे एवं लाभार्थियों से रू-ब-रू भी होंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री राज्य के विभिन्न सदर एवं अनुमंडल अस्पतलों में बने 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का लोकार्पण भी करेंगे। पांडेय ने कहा की राज्य में कोरोना की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग न सिर्फ टीकाकरण में तेजी ला रहा है, बल्कि हरसंभव जरूरी कदम उठा रहा है। टीकाकरण पर मुख्यमंत्री का जहां विशेष जोर है, वहीं लगातार इसकी माॅनिटरिंग भी वे स्वयं कर रहे हैं।

पांडेय ने कहा कि विशेष टीकाकरण महाभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है। यह आज तक का सर्वाधिक एक दिन का टीकाकरण अभियान होगा। पिछले सारे रिकार्ड टूट जाएंगे। इसके लिए जहां लगभग 15 हजार टीका केंद बनाये गये हैं, वहीं 50 हजार स्वास्थ्यकर्मी एवं टीकाकर्मी को इस महाभियान में लगाया गया है। आज तक 4 करोड़ 63 लाख से अधिक लोगों का कोरोना का टीका पड़ चुका है। 

इस महीने के अंत तक साढ़े पांच करोड़ के टीकाकरण के आंकड़े को पार कर जाएंगे। छह माह-छह करोड़ के अभियान के लक्ष्य को समय से पूर्व पूरा कर लिया जाएगा, जो कोरोना के खिलाफ जंग में बिहार के लिये एक बड़ी उपलब्धि होगी। पांडेय ने कहा कि बिहार सरकार कोरोना के खिलाफ प्रतिबद्धता के साथ जंग लड़ रही है, जिसका सुखद परिणाम सामने आ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की सजगता और सक्रियता के कारण कोरोना पाॅजिटिव की संख्या राज्य में अब दो अंकों पर सिमट कर रह गई है।

Find Us on Facebook

Trending News