बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोयला हाइस्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, 16 विद्यालयों ने लिया भाग, प्रतिभागियों ने दिखाई अपनी कला

लोयला हाइस्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, 16 विद्यालयों ने लिया भाग, प्रतिभागियों ने दिखाई अपनी कला

PATNA: पटना के लोयला हाइस्कूल की ओर से शनिवार को 12वीं ब्रदर रेमंड मेमोरियल इंटर स्कूल पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गयी। कार्यक्रम की शुरुआत द्वीप प्रज्वलन के साथ हुई। उसके बाद 'ब्रदर रेमंड' को पुष्पांजलि अर्पित की गई। तत्पश्चात स्कूल के गायन मंडली ने एक मधुर गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद लोयला हाईस्कूल के प्राचार्य रेमण्ड ब्रदर 'सुधाकर रेड्डी' ने अपने प्रेरक शब्दों के सभी का स्वागत किया एवं बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

प्रतियोगिता कक्षा तीसरी से दसवीं तक के वि‌द्यार्थियों के लिए थी। इसमें पटना के 16 विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया, जहाँ उन्हें कलात्मक अन्वेषण और नवीनता की भावना को बढ़ावा देने वाले विभिन्न विषयों और तकनीकों का पता लगाने का अवसर मिला। यह कार्यक्रम कला, रचनात्मकता और प्रतिभा का एक वास्तविक उत्सव साबित हुआ।

जिसमें विभिन्न स्कूलों के युवा कलाकारों ने अपनी कलात्मक क्षमता का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता 4 अलग-अलग श्रेणियों में आयोजित की गई थी। श्रेणी ए (कक्षा iii और iv), श्रेणी बी (कक्षा और vi), श्रेणी सी (कक्षा vii और viii), श्रेणी डी (कक्षा ix और x)। निर्णायकों में 'यामिनी' सहायक प्रोफेसर, पटना वीमेंस कॉलेज (शिक्षा विभाग),  'सन्यासी रेड' मूर्तिकार और कलाकार (बिहार), 'तपन कुमार विश्वास', कलाकार और बाहरी संकाय, (उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान, पटना बिहार) शामिल थे। 

विजेताओं का फैसला करना उनके लिए वास्तव में अत्यंत कठिन कार्य था। अंत में विजेताओं की घोषणा की गई। प्रतियोगिता की कैटेगरी ए में संत माइकल की सावनी स्वरा ने प्रथम पुरस्कार जीता। 

Suggested News