पाकिस्तान के मंत्री ने दी भारत को परमाणु हमले की धमकी, कहा- मुसलमानों की जान बचाते हुए भारतीय इलाकों को करेंगे टारगेट

पाकिस्तान के मंत्री ने दी भारत को परमाणु हमले की धमकी, कहा- मुसलमानों की जान बचाते हुए भारतीय इलाकों को करेंगे टारगेट

Desk: पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद अपने बड़बोले बयान के लिए वहां भी सुर्खियों में रहते हैं. अब उन्होंने एक बार फिर भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि हमारा परमाणु हथियार बहुत ही छोटा और परफेक्ट है जो निशाने पर मुसलमानों की जान बचाते हुए भारतीय इलाकों को असम तक टारगेट कर सकता है.

एक इंटरव्यू देते हुए इमरान सरकार के मंत्री ने कहा कि अगर पाकिस्तान पर इंडिया ने हमला किया तो कन्वेंशनल वार की कोई गुंजाइश नहीं है, और ये खूनी और आखिरी जंग होगी, एटमी जंग होगी. मंत्री ने कहा कि अगर एटमी जंग होगी तो हमारा हथिय़ार बहुत कैलकुलेटेड छोटा, परफेक्ट और निशाने पर मुसलमानों की जानें बचाते हुए भारतीय इलाकों को टारगेट करने वाला है, असम तक पाकिस्तान टारगेट कर सकता है. इससे पहले रशीद सवा सौ ग्राम का परमाणु बम होने की भी बात कर अपना मजाक बना चुके हैं.

हालांकि शेख रशीद जैसे पाकिस्तान के कई नेता भारत को परमाणु युद्ध और हमले की धमकी दे चुके हैं. आपको बता दें भारत के पास 14 लाख 44 हजार सक्रिय सैनिक हैं जबकि पाकिस्तान के पास 6 लाख 54 हजार ही सैनिक हैं. अगर एयरक्राफ्ट की बात करें तो भारत के पास एयरक्राफ्ट की संख्या 2123 है जबकि पाकिस्तान के पास महज़ 1372 एयरक्राफ्ट हैं.

भारत के पास कॉम्बैट एयरक्राफ्ट की संख्या 538 है जबकि पाकिस्तान के पास महज़ 356 कॉम्बैट एयरक्राफ्ट हैं. वहीं भारत के पास 752 हेलिकॉप्टर हैं जबकि  पाकिस्तान के पास सिर्फ 346 हेलिकॉप्टर हैं. भारत के पास 4292 टैंक हैं जबकि पाकिस्तान के पास सिर्फ 2200 टैंक हैं. भारत के पास 1 एयरक्राफ्ट कैरियर है जबकि पाकिस्तान के पास कोई एयरक्राफ्ट कैरियर नहीं है. भारत के पास 16 सबमरीन हैं जबकि पाकिस्तान के पास महज 8 सबमरीन हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News