बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में मोहर्रम के जुलूस में दिखाया गया फिलिस्तीन झंडा, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर तीन लोगों को दबोचा

बिहार में मोहर्रम के जुलूस में दिखाया गया फिलिस्तीन झंडा, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर तीन लोगों को दबोचा

NAWADA: नवादा जिले के धमौल बाजार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा गया कि कुछ लोगों के द्वारा जुलूस में फिलिस्तीन की झंडा लहराया जा रहा है। इसके बाद इस मामला में नवादा एसपी एक्शन में आए और टीम गठन करके झंडा लहराने वाले तीन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। दरअसल, मोहर्रम पर्व के दौरान मजार पर चादर पोसी करने जा रहे जुलूस में युवक के द्वारा फिलिस्तीन का झंडा लहराने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

नवादा सदर एसडीओ अखिलेश कुमार और एसडीपीओ महेश चौधरी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि कल 15 जुलाई की संध्या 7 बजे नवादा जिले के धमौल थाना के पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की धमौल शहर में बिना लाइसेंस का एक छोटा जुलूस निकला गया है। जिसमें अन्य राष्ट्र के झंडे को दिखलाया गया है। तत्क्षण SDPO पकरीबरावां के नेतृत्व में सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एक टीम का गठन किया गया। इस टीम के द्वारा देर रात तक मेहनत करते हुए जुलूस में प्रयुक्त झंडा को बरामद किया गया एवं तीन लड़कों को निरुद्ध किया गया है।

तीनों लड़के को सोमवार को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। यह वीडियो जारी होते ही सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होने लगा और फिर वायरल वीडियो की पुलिस के द्वारा जांच शुरू की गई। जांच में यह पुष्टि हो गई है कि ये वीडियो नवादा जिले का ही है और फिर पुलिस ने इस वीडियो के आधार पर कार्रवाई भी की है।

सबसे बड़ी बात ये है कि बिना आदेश के ही इस तरह की जुलूस निकालकर लोगों ने पुलिस को चुनौती दे दी गई है। अभी जिले के कई स्थानों पर बड़े-बड़े पैमाने पर जुलूस निकलेगा या पुलिस के लिए एक चुनौती का विषय भी सामने होगा। अगर इस तरह का बिना आदेश का कोई जुलूस निकालते हैं तो उसे पर पुलिस कार्रवाई करने के लिए भी तत्पर है।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News