बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PANCHAYAT CHUNAV: सन्हौला प्रखंड में शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है मतदान प्रक्रिया, बड़ी तादाद में बूथ पर मौजूद हैं महिलाएं

PANCHAYAT CHUNAV: सन्हौला प्रखंड में शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है मतदान प्रक्रिया, बड़ी तादाद में बूथ पर मौजूद हैं महिलाएं

BHAGALPUR: बिहार में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव को लेकर शुक्रवार को मतदान किया जा रहा है। इस चरण में 35 जिलों के 50 प्रखंडों में वोट डाले जाएंगे। 10,529 मतदान केंद्रों का गठन 6646 मतदान भवनों में किया गया है। इस चरण में 30, 38,427 पुरुष मतदाता, 27,59,756 महिला मतदाता एवं 196 अन्य मतदाता सहित कुल 57,98,379 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

तीसरे चरण में भागलपुर समेत बिहार के कई जिलो में पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. यह तस्वीर भागलपुर के सनौला प्रखंड की है जहाँ सुबह से ही वोटिंग के लिए मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लम्बी कटारे देखी जा रही है। दरअसल भागलपुर पंचायत चुनाव के तीसरे चरण को लेकर सनहौला प्रखंड के अट्ठारह पंचायत के 237 मतदान केंद्रों पर मतदान का कार्य प्रारंभ हो चुका है। 

इस प्रखंड में कुल एक लाख 27 हजार मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर गांव की सरकार को चुनेंगे। सुबह से ही मतदाताओं की कतार मतदान केंद्रों पर लग गई है। मतदान केंद्र पर ज्यादा संख्या में महिला मतदाता नज़र आ रही है जो अपने गाँव की सरकार चुनने के लिए वोटिंग करने पहुंची है। महिलाएं काफी उत्साहित नजर आ रही हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि नवरात्र की वजह से मतदान प्रतिशत में कमी आएगी। हालांकि ऐसा कुछ हुआ नहीं।

Suggested News