पंचायत चुनावः मतदान के दौरान अशांत रहा औरंगाबाद, मुखिया पति ने की फायरिंग, वर्चस्व को लेकर भिड़े दो उम्मीदवार समर्थक

पंचायत चुनावः मतदान के दौरान अशांत रहा औरंगाबाद, मुखिया पति ने की फायरिंग, वर्चस्व को लेकर भिड़े दो उम्मीदवार समर्थक

AURANGABAD: पंचायत चुनाव 2021 के पहले चरण का मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। विभिन्न पदों के लिए मैदान में उतरे उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर जिलाधिकारी के द्वारा मतदान को लेकर लगातार कर्मियों व अधिकारियों को निर्देश दिया जा रहा था।

हालाकिं इन तैयारियों के बाद भी कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम, बायोमेट्रिक मशीन खराब होने के कारण मतदान शुरू करने में कर्मियों एवं मतदाताओं को बिलम्ब का सामना करना पड़ा। इसी बीच सदर प्रखंड के नौगढ़ पंचायत अंतर्गत बिसैनि गांव में एक मुखिया प्रत्याशी के पति के द्वारा फायरिंग किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ लोगो ने बूथ को घेर लिया था महिला पुलिस द्वारा मना करने के बाद प्रत्याशी द्वारा धमकी दिया जा रहा था, इसी में रोड़ेबाजी हुई और पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग किया गया है। जिले के डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि इस मामले 6 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। इधर घटना के बाद डी एम और एस पी घटना स्थल पर कैम्प कर रही हैं। डीएम ने कहा कि जो भी लोग कानून के हाथ मे लिए है उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

इसके अलावा सदर प्रखंड में इब्राहिमपुर पंचायत के उन्थु गांव में मतदान केंद्र संख्या- 48, 49 और 50 के पास वर्चस्व को लेकर दो उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई। दोनो पक्षों में जमकर लात घूसे चले। वही मौके पर मौजूद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर दोनो पक्षों को काबू में किया। इस दौरान पुलिस की लाठी खाकर एक व्यक्ति बेहोश हो गया। बेहोश होते ही ग्रामीणों ने यह समझ लिया कि पुलिस के बल प्रयोग स़े उसकी मौत हो गई है। बस क्या था, ग्रामीण उग्र हो उठे और पुलिस बलो से उलझ पड़े। उग्र ग्रामीणों का समूह पुलिस पर रोड़ा पत्थर बरसाने लगाने लगा। कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोट लगी। जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा सांभाला और लाठीचार्ज कर स्थिति को काबू में किया। मौके पर स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। उन्थु गांव फिलहाल पुलिस छावनी बना हुआ है। मौके पर पुलिस के वरीय अधिकारी कैंप कर रहे है।वही इस मामले में औरंगाबाद के एसडीपीओ गौतम शरण ओमी ने कहा कि पुलिस ने ग्रामीणो पर दुबारा लाठी चार्ज नही किया है। मामले को लेकर तरह तरह के फैलाये जा रहे अफवाह निराधार है।

Find Us on Facebook

Trending News