पंचायत ने महिलाओं को कपड़े खोलकर सबके सामने नाचने का दिया फरमान, मना करने पर कहा- आंख निकाल लेंगे

पंचायत ने महिलाओं को कपड़े खोलकर सबके सामने नाचने का दिया फरमान, मना करने पर कहा- आंख निकाल लेंगे

DESK : पंचायत के फरमान की खबरे तो आपने बहुत सुनी होंगी लेकिन इस बार एक पंचायत ने ऐसा फरमान दिया जो कि हमारे समाज के लिए किसी दाग से कम नहीं है. समाज सुधार का ठेका लिए घुमने वाली इस पंचायत ने तीन महिलाओं को कपड़ा खोलकर नाचने का फरमान दिया . महिलाओं पर आरोप वही पुराना डायन बिसाही का लगाया गया.

पूरा मामला झारखंड के गढ़वा का है. नारायणपुर गांव में ग्रामीणों की भीड़ ने पंचायत बुलाकर तीन महिलाओं पर डायन और एक युवक पर ओझागुनी का आरोप लगाते हुए बुरी तरह पिटाई की. भीड़ में 70 से अधिक लोग शामिल थे और बताया जाता है कि सभी नशे में थे. पीड़ित महिलाओं में एक 60 साल की, दूसरी 55 साल की और तीसरी 50 साल की हैं। जबकि पीड़ित युवक 32 साल का है.

महिलाओं को कपड़े खोलकर नाचने का दिया फरमान
जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से सबको बचाकर थाने ले गई. भुक्तभोगियों के अनुसार, नारायणपुर गांव में बलि रजवार की दो बेटियों की तबीयत खराब थी. बलि रजवार ने गांव की ही तीन महिलाओं पर डायन का आरोप लगाया लोगों ने गांव में पंचायत बुलाई उसके बाद भीड़ ने महिलाओं को कपड़े खोलकर सबके सामने नाचने को कहा. इनकार करने पर महिलाओं की पिटाई शुरू कर दी। एक महिला की आंख फोड़ने का भी प्रयास किया गया.

Find Us on Facebook

Trending News