लगातार दूसरे मैच में पंत ने अपने स्टाइल से किया मैच फिनिश, राहुल-रोहित के नाम हुई पहली ट्रॉफी

लगातार दूसरे मैच में पंत ने अपने स्टाइल से किया मैच फिनिश, राहुल-रोहित के नाम हुई पहली ट्रॉफी

RANCHI : टी-20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन से उबरते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के साथ हो रहे तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर अपना अधिकार जमा लिया है। बीते शुक्रवार को महेन्द्र सिंह धोनी के होमटाउन रांची में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को सात विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को कोलकात्ता के खूबसूरत इडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां टीम इंडिया सीरीज को 3-0 से जीतने के इरादे से उतरेगी

इससे पहले दर्शकों से भरे स्टेडियम में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तेज शुरुआत की। ओपनिंग करने उतरे गप्टिल ने पांचवे ओवर में रनों का आंकड़ा 50 के पास पहुंचा दिया. लेकिन उसी ओवर में गप्टिल आउट हो गए। जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी पर पूरी तरह से अंकुश लगा दिया। नतीजा यह हुआ कि 180 से ज्यादा के स्कोर की तरफ देख रही न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल से छह विकेट के नुकसान पर 153 रन के स्कोर तक पहुंच सकी। टीम का एक भी खिलाड़ी 50 रनों का आंकड़ा नहीं बना सका। ग्लेन फिलिप्स (34) टॉप स्कोरर रहे। वहीं भारत की ओर से डेब्यू कर रहे हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए।

रोहित राहुल ने किया मैच पर कब्जा

153 के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने चौथी बार 100 रनों से अधिक की साझेदारी की। दोनों ने 80 गेंदों पर 117 रन जोड़े। इस साझेदारी को टिम साउदी ने राहुल (65) को आउट कर तोड़ा। साउदी ने अपने अगले ही ओवर में रोहित शर्मा (55) का विकेट लिया। दो गेंदों के बाद ही न्यूजीलैंड के कप्तान ने सूर्यकुमार यादव (1) को बोल्ड किया। लेकिन, तब तक भारत अपनी जीत पक्की कर चुका था। मैच में तीसरे नंबर पर उतरे वैंकटेश अय्यर (12) और रिषभ पंत (13) ने न्यूजीलैंड को कोई मौका नहीं दिया। 18वें के पहले दो गेंदों पर पंत ने लगातार दो छक्के मारकर मैच और सीरीज भारत की झोली में डाल दी। इसके साथ ही भारतीय टीम के नए युग की शुरुआत जीत के साथ हुई। पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करनेवाले हर्षल पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Find Us on Facebook

Trending News