बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण के लिए एक्टिव हुए पप्पू यादव, केंद्रीय उड्डयन मंत्री से मिले, याद दिलाया मोदी सरकार का वादा

पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण के लिए एक्टिव हुए पप्पू यादव, केंद्रीय उड्डयन मंत्री से मिले, याद दिलाया मोदी सरकार का वादा

पटना/दिल्ली. लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया में हवाई अड्डा निर्माण की मांग को लेकर उड्डयन मंत्री के. राम मोहन नायडू जी से दिल्ली में मुलाकात की. उन्होंने बताया कि पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण के संदर्भ हमने भारत सरकार के उड्डयन मंत्री के. राम मोहन नायडू जी से दिल्ली में मुलाकात की. हमने उन्हें पत्र के माध्यम से संसूचित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पूर्णिया में एयरपोर्ट के निर्माण और संचालन की घोषणा की थी. लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कार्य नहीं हो सका है. एयरपोर्ट के निर्माण हेतु पूर्णिया की जनता को केंद्र की सरकार से काफी उम्मीदें हैं. इसलिए इस दिशा में यथाशीघ्र कार्यवाई शुरू की जाए. ये मेरा विनम्र आग्रह है.



वहीं पप्पू यादव ने पत्र में कहा कि सरकार ने पूर्णिया में एयरपोर्ट के निर्माण और उसके संचालन की घोषणा की थी। लेकिन अभी तक पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण हेतू कोई कार्य रूप तैयार नहीं हुआ है ऐसा ही देखने से प्रतीत होता है। एयरपोर्ट निर्माण हेतू भूमि की उपलब्धता राज्य सरकार पर जो अभी तक एयरपोर्ट निर्माण हेतू भूमि उपलब्ध कराने में असमर्थ है यह कार्य करने में शिथिलता को दर्शाता है।



मेरा विचार है कि एयरपोर्ट निर्माण में जिस व्यक्ति या संस्थान की भूमि का अधिग्रहण किया जा रहा है या किया जाना है। उसे बाजार मूल्य पर यानि स्थानीय भूमि सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा दिए जाने की कार्यवाही करने पर भूमि की उपलब्धता जल्द हो सकता है। उन्होंने जल्द से जल्द इस संदर्भ में सार्थक कार्यवाही कराने का कष्ट करने का मंत्री से अनुरोध किया ताकि एयरपोर्ट निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ हो सके।


Suggested News