समाज सुधार अभियान पर पप्पू यादव ने साधा निशाना, कहा इससे राज्य को कोई फायदा नहीं होनेवाला है

समाज सुधार अभियान पर पप्पू यादव ने साधा निशाना, कहा इससे राज्य को कोई फायदा नहीं होनेवाला है

DARBHANGA : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बिहार में शुरू हुई समाज सुधार यात्रा को लेकर उन पर जमकर निशाना साधा। बुधवार को दरभंगा में एक प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजा राममोहन राय बनकर बेशक समाज सुधार यात्रा पर जाएं,  लेकिन राज्य में इसका कोई फायदा होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के सवाल पर कहा कि इसके लिए नीतीश कुमार को भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस से हाथ मिलाना होगा। इसके साथ ही पप्पू यादव ने ऐलान किया कि वे 27 दिसंबर से बिहार में बेरोजगारी, बढ़ते अपराध और शराब माफियाओं के खिलाफ राज्य स्तरीय आंदोलन करेंगे। 

पप्पू यादव ने कहा कि वे चाहते हैं कि विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस के साथ आएं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बेशक किसी दूसरे दल का समर्थन लें, इससे उन्हें आपत्ति नहीं है, लेकिन बीजेपी का साथ छोड़ें क्योंकि बीजेपी के साथ विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है। उन्होंने कहा कि वे 27 दिसंबर से लगातार बिहार में आंदोलन करेंगे। तब तक जब तक कि विशेष राज्य का दर्जा और किसानों के लिए एमएसपी कानून नहीं बन जाता है। उन्होंने कहा कि वे इन मुद्दों पर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की समाज सुधार यात्रा का कोई फायदा नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि बिहार में गरीबी सबसे बड़ा मुद्दा है, लेकिन यहां के लोग ताश खेलने में लगे हैं। बिहार में जाति की राजनीति होती है। लोग एक-दूसरे को गाली देते हैं तो कोई किसी की जीभ काट लेने की बात करता है। पप्पू यादव ने कहा कि बिहार को इन्हीं सब चीजों से फुर्सत नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार में दहेज 3 गुना बढ़ गया और शराब की बिक्री 4 गुना ज्यादा बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि केके पाठक को विभाग का चार्ज देने के बाद बिहार में शराब की कीमत और बढ़ गई है। बेचने वाला कहता है कि केके पाठक आ गया है इसलिए ज्यादा कड़ाई हो गई है। इसकी वजह से 200 रुपये ज्यादा लेंगे।

पप्पू यादव ने सवाल उठाया कि शराब के अवैध धंधे में कोई नेता या बड़ा अधिकारी अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं हुआ। चौकीदार को सस्पेंड करेंगे तो शराब की सूचना कौन देगा। इस दौरान पप्पू यादव ने एक जुमले का प्रयोग करते हुए अपशब्दों का भी प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि बिहार में कमजोर की बीवी सब की भौजाई और मजबूत की बीवी सबकी माई वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ललकारते हुए कहा कि समाज सुधार करिए, लेकिन गरीबी खत्म करके करिए। सब को रोजगार देकर करिए। उन्होंने कहा कि नीतीश जी, आप अच्छा काम कर रहे हैं राजा राममोहन राय की तरह। मैं आपके पूरे सपोर्ट में हूं, लेकिन प्राथमिकता विशेष राज्य, एमएसपी, रोजगार और क्राइम को रोकना होना चाहिए।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News