ये कैसी परीक्षा! इंटर परीक्षा में खुलेआम चीटिंग करती रही छात्रा, पढ़िए पूरी खबर

ये कैसी परीक्षा! इंटर परीक्षा में खुलेआम चीटिंग करती रही छात्रा, पढ़िए पूरी खबर

ARA : कुछ साल पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में कदाचार का फोटो वायरल हो गया था. इसकी वजह से समिति और बिहार के शिक्षा व्यवस्था की काफी किरकिरी हुई थी. एक बार फिर ऐसी ही तस्वीर भोजपुर जिले में सामने आई है. दरअसल समिति की ओर से 1 फ़रवरी से इंटर की परीक्षा आयोजित की गयी है. 

इस परीक्षा के दूसरे दिन की प्रथम पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले छात्रों द्वारा नकल की तैयारी की तस्वीर सामने आई है. जहां कुछ छात्र हर प्रसाद दास जैन स्कूल परीक्षा केंद्र के बाहर बैठकर चिट पर्चा बना रहे है. मोबाइल फोन में देखकर परीक्षार्थी आंसर सीट बना रहे हैं. वही दूसरी तस्वीर एसबी स्कूल की है. जहां प्रथम पाली में गणित की परीक्षा हो रही है. इसमें परीक्षा केंद्र के अंदर परिक्षर्थी को बाहर से मोबाइल के द्वारा अंसार बताया जा रहा है. 

बताया गया की पहले एक घण्टे के ऑब्जेक्टिव की परीक्षा हो रही है. बताते चलें की जिला प्रशासन के द्वारा सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. वहीं कदाचार रोकने के लिए  दंडाधिकारी को तैनात किया गया है. इंटर परीक्षा के पहले दिन बिहार में सबसे ज्यादा 163 नकलची को निष्काषित किया गया. इसके बावजूद भी छात्र इस तरीके का हरकत करने से बाझ नहीं आ रहे हैं.



Find Us on Facebook

Trending News