पूर्व विधायक और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी की माँ पार्वती देवी का निधन, सीएम नीतीश सहित भाजपा नेताओं ने जताया शोक

पूर्व विधायक और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी की माँ पार्वती देवी का निधन, सीएम नीतीश सहित भाजपा नेताओं ने जताया शोक

पटना. बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी को मातृशोक हुआ है. उनकी माँ और तारापुर विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक पार्वती देवी के निधन की खबर रविवार तड़के आने के बाद से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई. भाजपा सहित तमाम दलों के नेताओं की ओर से उनके निधन पर शोक जताया जा रहा है. वहीं सम्राट चौधरी से मिलकर भी भाजपा नेता अपना दुख प्रकट कर रहे हैं. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पार्वती देवी के निधन पर अपनी शोक संवेदना प्रकट की. उन्होंने कहा कि तारापुर विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी की धर्मपत्नी तथा बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी की माँ पार्वती देवी के निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करता हूँ. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्व. पार्वती देवी बहुत ही नेक दिल और सरल हृदय महिला थीं. उनकी सामाजिक कार्यों में उनकी गहरी अभिरूचि थी. उनके निधन से सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्रों मे अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति एवं परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. 

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा, बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता व पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी की मां और तारापुर की पूर्व विधायक श्रीमती पार्वती देवी जी का दुखद निधन हो गया। प्रभु दिवंगत आत्मा को शांति दें. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा, बिहार विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी की माता जी श्रीमती पार्वती देवी जी (पूर्व विधायक तारापुर) के निधन की अत्यंत दुःखद खबर मिली है. ईश्वर दिवंगत को श्री चरणों में स्थान दे व शोकाकुल परिवार को इस वेदनापूर्ण समय में धैर्य प्रदान करें. ॐ शांति शांति! पार्वती देवी के निधन पर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी, पूर्व मंत्री मंगल पांडेय, नंदकिशोर यादव, प्रेम कुमार, जीवेश मिश्रा ने शोक प्रकट किया है. भाजपा नेता मनोज कुमार ने पार्वती देवी को सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्रों हमेशा सक्रिय रहने वाला बताया. उन्होंने कहा कि उनके निधन से बिहार को बड़ी क्षति हुई है. 

पार्वती देवी 1998 में तारापुर से विधायक चुनी गई थीं. पार्वती देवी अपने पीछे तीन पुत्र और दो पुत्री के अलावा भरापूरा परिवार छोड़ गईं हैं. पार्वती देवी का मुंगेर जिला के तारापुर प्रखंड के लखनपुर गांव में शनिवार की देर रात 11:38 बजे निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार भागलपुर के सुलतानगंज घाट पर होगा. 


Find Us on Facebook

Trending News