बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धमाके के साथ यात्री ट्रेन हुई बेपटरी, गया-धनबाद लाइन पर रेल सेवा बाधित होने से हजारों मुसाफिर फंसे

धमाके के साथ यात्री ट्रेन हुई बेपटरी, गया-धनबाद लाइन पर रेल सेवा बाधित होने से हजारों मुसाफिर फंसे

पटना. बिहार में अल सुबह एक रेल हादसा हुआ है. धनबाद रेल मंडल में गया के पास पहाड़पुर में कोडरमा-गोमो एमटी स्पेशल ट्रेन सोमवार तड़के पटरी से उतर गयी. ट्रेन के बेपटरी होने से कोई हताहत तो नहीं हुआ है लेकिन इस रूट पर रेल परिचालन पूरी तरह ठप हो गया है. यह हादसा सोमवार की सुबह 4.30 डाउन लाइन पर हुआ. डाउन लूप में खड़ी कोचिंग स्पेशल ट्रेन अपने  गंतव्य की ओर जाने के लिए खुली थी लेकिन खुलने के बाद ही कुछ दूर बढ़कर पूर्वी केबीन के पास ट्रेन बेपटरी हो गई. जानकारी के अनुसार ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतरी हैं. बेपटरी हुआ कोच का कुछ भाग अप लाइन की ओर आ गया. जिससे अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया.

हादसे के कारण ट्रैशन तार क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण जोरदार धमाका एवं चिंगारी निकाला. इससे पूरे रूट में पावर सप्लाई बंद हो गया. मुख्य रूप से पहाड़पुर स्टेशन पर बिजली सप्लाई बंद हो जाने से जहाँ स्टेशन अँधेरे में डूब गया वहीं रेल परिचालन भी पूरी तरह से बंद हो गयी. रेल हादसे में भले कोई हताहत नहीं हुआ हो लेकिन कई अन्य ट्रेनों के जहाँ तहां रुकने से हजारों मुसाफिरों को घंटों परेशानी झेलनी पड़ी. 

घटना के समय कोडरमा की ओर से आ रही मुंबई मेल को पहाड़पुर स्टेशन के अप लाइन में एहतियातन रोकना पड़ा. वहीं डाउन लाइन पर दुर्घटना ग्रस्त ट्रेन के पीछे से आ रही नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस, नई दिल्ली सियालहद राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें खड़ी हो गईं. 

कोडरमा-गोमो एमटी स्पेशल ट्रेन के पटरी से उतरने की सूचना के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए है. धनबाद रेल मंडल प्रबंधन रेल परिचालन बहाल करने में जुटे हुए है. दूसरी तरफ कई ट्रेनें प्रभावित हैं. धनबाद के डेहरी ऑन सोन जाने वाली इंटरसिटी गोमो स्टेशन पर खड़ी रही. इसी तरह कई अन्य स्टेशनों पर भी ट्रेनों को रोका गया. 


Suggested News