यात्रीगण ध्यान दें! बेगूसराय-पटना के बीच रेल यात्रियों को झेलनी होगी मुसीबत, 7 से 11 जनवरी तक होगा नन इंटरलॉकिंग का कार्य

यात्रीगण ध्यान दें! बेगूसराय-पटना के बीच रेल यात्रियों को झेलनी होगी मुसीबत, 7 से 11 जनवरी तक होगा नन इंटरलॉकिंग का कार्य

पटना. रेल से पटना और बेगूसराय के बीच सफर करने वाले यात्रियों को 7 से 11 जनवरी तक मुसीबत झेलनी पड़ सकती है. दरअसल, बेगूसराय जिले में दिनकर ग्राम सिमरिया स्टेशन पर 7 जनवरी से 11 जनवरी तक नन इंटरलॉकिंग का कार्य होगा. इस कारण कई ट्रेनों को पुनर्निर्धारित कर परिचालित किया जाएगा. पूर्व-मध्य रेलवे की ओर से कहा गया है कि इस अवधि के दौरान कई ट्रेनों को भिन्न रेल मार्गों से चलाया जाएगा. जिस कारण निर्धारित अवधि में यात्रियों को अपनी यात्रा में परेशानी हो सकती है. 

विशेषकर 12568 पटना सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस इस अवधि में 5 दिन पुनर्निर्धारित होकर चलेगी. मौजूदा समय में सुबह के समय सहरसा, बेगूसराय और न्यू बरौनी से पटना आने के लिए राज्यरानी एक्सप्रेस सबसे भरोसेमंद ट्रेन है. ऐसे में इसके पुनर्निर्धारित होकर चलने से यात्रियों को पटना आने-जाने में परेशानी हो सकती है. इसके अलावा इसी रूट से गुजरने वाली कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस भी 9 जनवरी को प्रभावित रहेगी.

दिनकर ग्राम सिमरिया स्टेशन पर 7 से 11 जनवरी तक NI कार्य के कारण 13281 डिब्रूगढ़ राजेंद्र नगर एक्सप्रेस मुंगेर पुल के रास्ते जाएगी. 15714 पटना कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस 9 जनवरी को नियंत्रित होकर चलेगी. 15635 ओखा गुवाहाटी एक्सप्रेस नियंत्रित होकर चलेगी. वहीं इस प्रमुख रेल रूट पर होने वाले एनआई काम से पूर्वोत्तर भारत यानी असम की ओर जाने वाले ट्रेनों को लेट-लतीफी से परेशान होना पड़ सकता है. 

नन इंटरलॉकिंग कार्य के बाद दिनकर ग्राम सिमरिया स्टेशन से बरौनी और मोकामा की ओर आने वाले ट्रेनों का परिचालन ज्यादा सुगम हो जाएगा. देश के विभिन्न रेल रूटों पर पिछले वर्षों के दौरान नन इंटरलॉकिंग कार्य किया गया है. इससे ट्रेनों की गति भी बढ़ी है और सुरक्षित यात्रा की दिशा में भी यह बड़ा उन्नयन है. माना जा रहा है कि दिनकर ग्राम सिमरिया स्टेशन होने वाले नन इंटरलॉकिंग कार्य के बाद यहां भी रेल परिचालन ज्यादा सुगम हो जाएगा. 


Find Us on Facebook

Trending News