बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के प्रमुख स्टेशनों रेलवे काउंटर पर यात्रियों से हो रही थी ठगी, जांच करने पहुंची विजिलेंस की टीम भी हो गई हैरान

पटना के प्रमुख स्टेशनों रेलवे काउंटर पर यात्रियों से हो रही थी ठगी, जांच करने पहुंची विजिलेंस की टीम भी हो गई हैरान

PATNA :  दानापुर मंडल के अंतर्गत आनेवाले पटना के तीनों प्रमुख स्टेशनों दानापुर, पटना जंक्शन और राजेंद्र नगर टर्मिनल पर टिकट काउंटर से यात्रियों से ठगी का मामला सामने आया है। यहां काउंटरों से सुपर फास्ट के नाम पर यात्रियों से 30 रुपए की वसूली की जा रही थी। जिसकी शिकायत लगातार ईसीआर को मिल रही थी। जिसके बाद बीती रात जोन मुख्यालय की निगरानी की टीम ने दानापुर स्टेशन स्थित बुकिंग काउंटर पर छापेमारी की। 

छापेमारी में निगरानी टीम तीन अनारक्षित टिकट वाले काउंटरों पर टीम ने गड़बड़ी पकड़ी है। यहां टिकट बिक्री से अधिक पैसे विजिलेंस की टीम को मिले हैं। मामले में देर रात तक इसकी जानकारी रेलवे के वरीय अधिकारियों को दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विजिलेंस की टीम दो घंटे तक टिकट काउंटरों को खंगालती रही। उन्होंने टिकट बिक्री का हिसाब भी बुकिंग क्लर्कों से लिया है।

शुक्रवार को रेलवे का विजिलेंस विभाग वाणिज्य विभाग को छापेमारी में मिली गड़बड़ी की सटीक जानकारी दे सकता है। टीम को तीन कर्मियों पर गड़बड़ी का शक है। उनके पास टिकट बिक्री से अधिक पैसे मिले हैं। ये पैसे उनके खुद के हैं या अवैध रूप से प्राप्त किए गई हैं इस मामले में अगले एक दो दिनों में खुलासा संभावित है।

रेलवे के अनारक्षित काउंटरों पर तय किराए के अधिक पैसे वसूलने के आरोप लगते रहे हैं। ज्यादातर मामले में मजदूर वर्ग से यात्रियों से सुपरफास्ट चार्ज के नाम पर अधिक किराया वसूला जाता है। 

विदित हो की पिछले सप्ताह भी अधिक राशि वसूल जाने पर एक काउंटर क्लर्क और सुपरवाइजर को निलंबित किया गया था। अब एक बार फिर से भ्रष्टाचार के मामले पकड़े जाने पर करवाई संभव है।


Suggested News