बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अगर फोन का पासवर्ड भूल जाये तो इस टेक्नीक से सिर्फ 10 सेकेंड में अनलॉक करें

अगर फोन का पासवर्ड भूल जाये तो इस टेक्नीक से सिर्फ 10 सेकेंड में अनलॉक करें

N4N Desk: फोन 6,000 का हो या 60,000 जब आप पासवर्ड भूल जाते हैं तो दुःख बराबर का ही होता है. उस वक्त लगता है कि फॉर्मेट में बिना और कोई ऑप्शन नहीं बचा. आपके दर्द को हम बखूबी समझ सकते है और इस दर्द पर दवा भी लेकर आये है. अब अगर आपको फोन लॉक हो जाये तो आप इस निन्जा टेक्नीक अपना सकते हैं.


सबसे पहले किसी दूसरे फोन या कंप्यूटर से https://myaccount.google.com/find-your-phone-guide टाइप करें और फिर ओके करें। इसके बाद अपनी उस जीमेल अकाउंट से लॉगिन करें तो आपके उस फोन में है जिसका आप लॉक खोलना चाहते हैं।

लॉगिन करने के बाद आपके उन सभी स्मार्टफोन की लिस्ट मिल जाएगी जिनमें आपका जीमेल अकाउंट लॉगिन है। इसके बाद उस फोन को सेलेक्ट करें जिसे आप अनलॉक करना चाहते हैं या लॉक खोलना चाहते हैं।

अब आपकी स्क्रीन पर लॉक योर फोन का विकल्प मिलेगा। उस पर क्लिक करें और अब नया पासवर्ड पिन या पैटर्न के रूप में डालें। इसके बाद आपके स्मार्टफोन की होम स्क्रीन का पासवर्ड बदल जाएगा और आपका फोन अनलॉक हो जाएगा। हालांकि इस तरीके के लिए जिस फोन को अनलॉक करना है उसमें इंटरनेट का कनेक्शन होना जरूरी है। अगली स्लाइड में जानें दूसरा तरीका।


Suggested News