बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना पहुंचा कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों का पार्थिव शरीर, एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि

पटना पहुंचा कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों का पार्थिव शरीर, एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि

Patna : जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के दोनों जवानों का पार्थिव शरीर आज पटना पहुंचा। जहां सीआरपीएफ की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

वहीं शहीदों जवानों को बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, जय कुमार सिंह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, जाप सुप्रीमों पप्पू यादव ने जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजली दी। वही इस मौके पर पटना कमिश्नर, एसएसपी और सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी मौजूद रहे। 

श्रद्धांजली अर्पित करने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव काफी भावुक नजर आयें। तेजस्वी यादव ने सीआरपीएफ जवानों को शहीद का दर्जा नहीं दिये जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि सेना की तरह ही सीआरपीएफ और अन्य पारा मिलिट्री के जवान देश की रक्षा के लिए अपनी प्राणों की आहुति देते है। फिर इन्हें शहीद का दर्जा आखिर क्यों नहीं मिलनी चाहिए।  


बता दें बीते सोमवार को जम्मू कश्मीर के बारामुला इलाके में आतंकियों ने एक नाका पर सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाते हुए हमला कर दिया, जिसमें जम्मू कश्मीर के एसपीओ मुजफ्फर अहमद सहित कुल तीन लोग शहीद हो गए हैं.

शहीद हुए सीआरपीएफ के दोनों जवान बिहार के रहने वाले थे. सीआरपीएफ मुख्यालय के अधिकारियों ने इस मामले में बताया कि सुबह सीआरपीएफ के 119 वीं बटालियन के दो जवानों के उपर आतंकियों ने हमला किया था. जिसके बाद मौके पर ही 41 साल के खुर्शीद खान और लवकुश सुदर्शन शर्मा शहीद हो गए.

शहीद खुर्शीद खान ड्राइवर के रुप में तैनात थे तो वहीं लवकुश सुदर्शन शर्मा सैनिक के रुप में तैनात थे. शहीद जवान खुर्शीद खान मूल रूप से बिहार के रोहतास जिला के रहने वाले थे, जबकि शहीद लवकुश सुदर्शन शर्मा जिनकी उम्र महज 27 साल थी बिहार के जहानाबाद जिला के रहने वाले थे।

देवांशु प्रभात की रिपोर्ट

Suggested News