बिहटा ईएसआईसी अस्पताल में मरीजों को होगी ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति, ऑक्सीजन प्लांट का भाजपा सांसद ने किया उद्घाटन

बिहटा ईएसआईसी अस्पताल में मरीजों को होगी ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति, ऑक्सीजन प्लांट का भाजपा सांसद ने किया उद्घाटन

PATNA : आज पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री और भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने बिहटा के ईएसआईसी अस्पताल में प्रेशर स्विंग ऐडसॉर्प्शन (पीएसए) तकनीक पर आधारित 1650 एलपीएम (लीटर पर मिनट) की क्षमता वाला ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का उद्घाटन किया। इस मौके पर सांसद ने कहा की पूरे देश में 500 अस्पतालों में इस तरह का ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। यादव ने बताया कि ईएसआईसी बिहटा में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट एवं  सिलिंडर से सीधे बेड तक ऑक्सीजन आपूर्ति की सुविधा पहले से मिल रही है। इस पलांट के चालू होने से इस अस्पताल को अब तीन तरीके से निर्बाध ऑक्सीजन की आपूर्ति मिल सकेगी। कोरोना जैसे हालात में इस उदघाटित प्लांट से 100 आईसीयू बेड को निर्बाध ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी। 

सांसद ने पाटलीपुत्र की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव के प्रति आभार जताते हुए कहा कि ईएसआईसी अस्पताल बिहटा अब मेडिकल कॉलेज भी बन गया है। फरवरी 2022 से गैर बीमित व्यक्तियों के इलाज की सुविधा बंद होने वाली थी। उसे हाल में ही ईएसआईसी की बैठक में बहाल कर दिया गया है।

इस अवसर पर अस्पताल की डीन डॉ सौम्या भट्टाचार्य, अधीक्षक डॉ निसार अख्तर, पटना ग्रामीण ज़िला अध्यक्ष आशुतोष कुमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रणधीर यादव, मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह, यांत्रिक इंचार्ज अमित आनंद मौजूद थे।


वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News