पाटलिपुत्र सांसद ने दानापुर ने सामुदायिक किचन का लिया जायजा, बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

पाटलिपुत्र सांसद ने दानापुर ने सामुदायिक किचन का लिया जायजा, बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

PATNA : आज पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने दानापुर के बलदेवा हाई स्कूल में सरकार द्वारा संचालित सामुदायिक किचन का दौरा किया। सांसद ने बताया कि खाना की गुणवत्ता सही है। बाढ़ पीड़ितों और उनके मवेशी के लिए 24 घंटे की स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराया गया है। मुफ्त भोजन और मवेशियों के लिए चारा की व्यस्था की गई है। वहाँ शरण लिए मवेशियों से प्राप्त दूध को विस्थापित बच्चों के बीच ही वितरित किया जा रहा है। 

जब सांसद ने शरण लिए एक महिला से पूछा कि साड़ी मिला है तो महिला ने प्रशासन द्वारा दिया गया साड़ी दिखाते हुए बोली कि यही कटपीस वाला साड़ी मिल्लव है। सांसद ने साड़ी को देखा तो पाया कि साड़ी छिद्रयुक्त था। सांसद ने मौके पर मौजूद अंचलाधिकारी को कहा कि इस तरह की गंभीर शिकायतों को जल्द दूर करें। कई लोगों ने शिकायत किया कि उनलोगों को सरकार द्वारा प्रदत्त बर्तन, बाल्टी, साड़ी और गमछा नहीं मिला है। 

सांसद ने निर्देश दिया कि सब बाढ़ पीड़ितों का सर्वे करवा कर सबको राहत सामग्री उपलब्ध कराया जाय। मौके पर मौजूद कई दियारावासी ने शिकायत किया कि नाव के परिचालन में पैसा लिया जा रहा है। चूड़ा गुड़ बांटने में पंचायत चुनाव की राजनीति हो रही है। इन सब शिकायतों को अंचलाधिकारी से दूर करने को कहा। सांसद कल दानापुर दियारा का नाव से दौरा करेंगे।

सांसद के साथ भाई सनोज यादव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रणधीर यादव, भोला सिंह, अजित यादव, रंजीत यादव, विजय भोटी, निराला, गुंजन जायसवाल, उदय सिंह, हरिद्वार राय, सुरेश राय, मुन्ना, अक्षय राय, बिरचन्दर राय सहित कई लोग उपस्थित थे।

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News