पटना हाईकोर्ट ने की नाबालिग लड़की से गैंगरेप के बाद हत्या मामले की सुनवाई, पूर्व और वर्तमान डीएसपी के साथ आईओ को किया तलब

पटना हाईकोर्ट ने की नाबालिग लड़की से गैंगरेप के बाद हत्या मामले की सुनवाई, पूर्व और वर्तमान डीएसपी के साथ आईओ को किया तलब

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप कर उसकी हत्या करने के मामले से संबंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए मुजफ्फरपुर (सरैया ) के पूर्व एवं वर्तमान डीएसपी और अनुसंधानकर्ता को अगली सुनवाई में तलब किया है। जस्टिस चन्द्रशेखर झा ने पीड़िता के पिता द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई की। अधिवक्ता ओम प्रकाश ने कोर्ट को बताया कि इस कांड में पुलिस द्वारा जाँच के नाम पर महज़ ख़ानापूर्ति की गई है और पुलिस अभियुक्तों को बचाने में लगी हुई है। इस पर कोर्ट ने पूर्व एवं वर्तमान डीएसपी एवं अनुसंधानकर्ता को अगली सुनवाई में कोर्ट में हाजिर होकर जाँच संबंधी जानकारी देने के लिए कहा है।

पिछली सुनवाई में मुज़फ़्फ़रपुर के एसएसपी ने शपथ पत्र दायर कर कोर्ट को बताया था कि जांच में केवल एक आरोपित की संलिप्तता ही सामने आई है, इसलिए बाकी अभियुक्तों को गिरफ्तार नही किया गया। सुनवाई के दौरान पुलिस द्वारा कोर्ट को एक वीडियो क्लिप भी दिखाया गया जो एक प्राइवेट हॉस्पिटल में बनाया गया था, जहाँ पीड़िता भर्ती थी। इस पर  कोर्ट ने इस वीडियो के संबंध में विस्तृत जानकारी मांगी है। 

याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि 26 अप्रैल 2022 को उसकी बेटी अपने घर से बाहर निकली थी, लेकिन काफ़ी देर बाद भी वह वापस घर नहीं लौटी । जिसके बाद लड़की के परिजनों ने उसे ढूंढ़ने का प्रयास किया, लेकिन वह नही मिली। उसी दिन मध्य रात्रि उसके परिजनों को एक कॉल आया, जिसमे याचिकाकर्ता की पुत्री की आवाज सुनाई दे रही थी। वह दर्द से कराह रही थी, जिसके बाद फोन कट गया और पुनः प्रयास करने पर मोबाइल बंद मिला। दूसरे दिन सुबह में ग्रामीणो ने बताया कि याचिकाकर्ता की पुत्री की बॉडी गाँव के पोखर में पड़ी हुई है। जिसके बाद लड़की के परिजनों ने घटना स्थल पर जाने के क्रम में देखा कि गांव के ही मो. वसीम खान उसकी पुत्री की बॉडी को बोलेरो कार से वैष्णवी हॉस्पिटल, मुज़फ़्फ़रपुर को लेकर जा रहा है। 

याचिकाकर्ता के अस्पताल पहुँचने के बाद उसकी बेटी द्वारा बताया गया कि लगभग 8 लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया और जहर दे दिया। दुष्कर्मियों में से एक व्यक्ति मोहम्मद वसीम खान भी हैं । इस घटना में पीड़िता लड़की की मृत्यु 28.04.22 को हो गई। इस मामले की अगली सुनवाई 1 मार्च ,2023 को होगी।

Find Us on Facebook

Trending News