पटना को स्मार्ट बनाने वाले साहब का वीवीआइपी मुहल्ला और घर भी गया पानी में ..

पटना को स्मार्ट बनाने वाले साहब का वीवीआइपी मुहल्ला और घर भी गया पानी में ..

पटना : शहर का सबसे वीवीआइपी मुहल्ला, जिस मुहल्ले का नाम सुनते ही ढेरों का पानी उतर जाता है. वहां ऐसा पानी चढ़ा है कि साहब लोगो का पानी उतर गया है, जी हां ,शहर का सबसे भी वीआईपी मुहल्ला ,,जी हां इसका नाम है आईएएस कॉलोनी है. इस मोहल्ले में कुछ पूर्व तो कुछ वर्तमान आईएएस के अपने निजी मकान हैं. लेकिन आफत वाली बारिश ने इस वीवीआईपी मोहल्ले का हाल ऐसा बेहाल कर दिया है कि यहां रहने वाले लोगों को जिंदगी की चाल बदल गयी है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस मुहल्ले में नगर  के विकास करने वाले  विभाग के सबसे बड़े साहब का भी मकान है. इतना ही नहीं सरकार के एक और बड़े ओहदेदार सहित  लालफीताशाही से जुड़ी कई हस्तियों का आवास प्रवास इस मुहल्ले से जुड़ा है.  लेकिन जलजमाव की स्थिति ने इस मुहल्ले के लोगों का जीना दूभर कर दिया है. 


घुटने से ऊपर भर पानी में इस मोहल्ले के लोग आने जाने को विवश हैं. मुहल्ले में पानी नहीं था तो साहब दिन भर में कभी-कभार दिख जाते थे लेकिन जब से पानी आया है तब से साहब पर लोगों की नजर ही नहीं पड़ी है. पटना नगर का हाल किसी से छिपा नहीं है जलमग्न पटना की खबर राष्ट्रीय स्तर की सुर्खियां बन रही हैं. लेकिन एक बड़ा सवाल जो लोगों के मन में कौंध रहा है कि नगर के विकास के लिए जिम्मेदार विभाग के बड़े साहब मुहल्ला और घर भी इस आफत वाली बारिश में सुरक्षित नहीं है.कोई सुध लेने वाला नहीं है,न तो पानी निकालने की कोई व्यवस्था की जा रही है और न ही बुजुर्गों और बच्चों के आने जाने के लिये  कोई संसाधन.

सब कुछ राम भरोसे है. साहब का घर और साहबों  का मुहल्ला रहने से क्या होगा,साहब तो यहां रहते हैं नहीं, उन्हें क्या परेशानी,बेचारे कुछ रिटायर अधिकारी जो रहते हैं. उन्हें इस जलजमाव ने परेशान कर रखा है। देखिये साहब कब चेतते हैं।चलिये प्राकृतिक आपदा है.

Find Us on Facebook

Trending News