पटना में 2 नियोजित शिक्षक बर्खास्त,अराजकता उत्पन्न करने पर एक्शन

पटना में 2 नियोजित शिक्षक बर्खास्त,अराजकता उत्पन्न करने पर एक्शन

पटना : मैट्रिक परीक्षा के बीच नियोजित शिक्षकों की हड़ताल पर अब सरकार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है. सरकार का आदेश नहीं मानने पर पटना में 2 नियोजित शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है.

खबर के मुताबिक मो. मुस्तफा आजाद जो कि सहायक शिक्षक हैं और पटना के चकारम के प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत है उन्हें सरकार ने बर्खास्त कर दिया है. वहीं एक और नियोजित शिक्षक मनोज कुमार मध्य विद्यालय मालसलमी पर भी एक्शन लेते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है.

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने यह एक्शन लिया है और लिखा है कि हड़ताल पर रहने का फैसला सरकारी आदेश की अवहेलना है और मैट्रिक परीक्ष में असहयोग करके अराजकता पैदा करक शैक्षणिक माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है इसलिए मो. मुस्तफा पर सरकार ने शिक्षा विभाग ने एक्शन लिया है.

आपको बता दें कि वेतनमान को लेकर नियोजित शिक्षकों हड़ताल पर हैं. नियोजित शिक्षकों ने ऐलान किया है कि वो 17 फरवरी से लेकर 24 मार्च तक हड़ताल पर  रहेंगे और इस दौरान स्कूलोम में तालेबंदी भी की जाएगी. मैट्रिक परीक्षा के बीच में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल को लेकर सरकार ने भी सख्त एक्शन लेना शुरू कर दिया है.

Find Us on Facebook

Trending News