पटना में लॉक डाउन में दुकान खोलना पड़ा महंगा, 7 दुकानें सील

पटना में लॉक डाउन में दुकान खोलना पड़ा महंगा, 7 दुकानें सील

PATNA : लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी ने पहलवान मार्केट के दो दुकानों को 7 दिनों के लिए सील कर दिया है। पहलवान मार्केट के शिवा गिफ्ट कॉर्नर तथा सहेली वस्त्रालय को सील किया गया है। 

जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में लॉकडाउन संबंधी आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया है तथा आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा महामारी एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। इस क्रम में सभी अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा क्षेत्र भ्रमण कर औचक निरीक्षण की कार्रवाई सतत रूप से जारी है।

बताते चलें की कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के ओर से लॉक डाउन की घोषणा की गयी है। जिसकी मियाद 25 मई को खत्म हो रही है। लॉक डाउन में केवल आवश्यक सेवा की दुकानों को ही खोलने का निर्देश दिया गया है। इन दुकानों को सुबह 6 बजे से लेकर 10 बजे तक ही खुला रखने का आदेश दिया गया है। हालाँकि कई सेवाओं को इससे मुक्त रखा गया है। सरकार के आदेश के बाद भी कई दूकानदार लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। जिनपर कार्रवाई की जा रही है। 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News