पटना में चोरों का तांडव, दुकान में की नगद और सामान की चोरी, एक गिरफ्तार

पटना में चोरों का तांडव, दुकान में की नगद और सामान की चोरी, एक गिरफ्तार

PATNA : पटना से सटे मसौढ़ी में इन दिनों चोरों ने पुलिस के नाक में दम कर रखा है। आये दिन चोर किसी ना किसी घर या दुकान को अपना टारगेट बना रहे हैं। चोर आराम से घर या दुकान में घुसते हैं और आराम से चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। ताजा मामला मसौढ़ी थाना क्षेत्र के नदौल बाजार स्थित एक किराना दुकान की है जहाँ चोरों ने दुकान का शटर तोड़ कर पहले दुकान में प्रवेश किया और फिर बड़े आराम से दुकान में चोरी कर फरार हो गए। हालाँकि चोरी की ये पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।जिसके बाद दुकान मालिक ने चिह्नित कर एक चोर को धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के नदौल बाजार में योगेंद्र शाव की किराने की दुकान है। लॉक डाउन के नियमों के अनुसार रोज की तरह कल भी वो अपना दुकान दोपहर में 2 बजे बंद करके अपने घर चले गए और अपना दैनिक कार्य कर रात में सो गए। सुबह में 4 बजे किसी ने उनके फ़ोन पर उनको सूचना दी कि उनके दुकान का शटर टूटा हुआ है और दुकान का सारा सामान इधर उधर बिखरा पड़ा है। सूचना मिलने के बाद वो तुरंत अपने दुकान पर पहुँचे। दुकान की हालत देख उनको समझते देर ना लगी कि चोरों ने उनके दुकान में चोरी की है। 

तुरंत इस बात की सूचना उन्होंने मसौढ़ी पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुँच पुलिस मामले की जाँच में जुट गई। दुकानदार की माने तो उसके दुकान के गल्ले से 30 हजार नगद जो नोट के रूप में था और 10 हजार का सिक्का गायब था। साथ ही कुछ महँगे किराना आइटम भी दुकान से गायब थे। सारी जाँच पड़ताल के बाद दुकानदार ने अपने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा। सीसीटीवी कैमरा देखने के बाद दुकानदार ने चोरी की सारी वारदात को देखा जो कि चोरी के दौरान कैमरे में रिकॉर्ड हो गया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दुकानदार ने ग्रामीणों के सहयोग से एक चोर को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार चोर के निशानदेही पर उसके गैंग को पकड़ने में लगी हुई है।

पटना से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News