डेंगू के डंक से छटपटा रहे पटनावासी और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली में कर रहे जॉगिंग

डेंगू के डंक से छटपटा रहे पटनावासी और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली में कर रहे जॉगिंग

PATNA: पटना में सुशासन के डूब जाने के बाद बिहार सरकार की भारी फजीहत हुई थी। जैसे-तैसे पानी की निकासी तो हो गई लेकिन अब  जलजमाव वाले इलाकों में डेंगू के डंक से राजधानी के लोग कराह उठे हैं।सिर्फ पटना में एक हजार से अधिक मरीज डेंगू से पीड़ित हैं। यूं कहें कि डेंगू रोग महामारी का रूप लेते जा रहा है।हर दिन पीएमसीएच और एनएमसीएच में सौ से अधिक मरीज आ रहे हैं।वहीं दूसरी तरफ बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय दिल्ली में जॉगिंग करने में व्यस्त हैं।वे बिहार की समस्या छोड़ दिल्ली दिल्ली में जमे हैं।वे देश की राजधानी दिल्ली में साइकिल चलाकर बिहार के लोगों को सेहत के प्रति संवेदनशील होने का आहवान कर रहे हैं।  

आज शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन,स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने विभिन्न राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ साइकिल यात्रा की।मंत्रियों ने लोगों को सेहत के प्रति गंभीर होने के लिए जागरूक किया। इसमें बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी भाग लिया।

सेंट्रल काउंसिल ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस में शामिल होने देश के विभिन्न राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली आए हुए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री चौबे ने देशवासियों से अपने व्यस्ततम समय में से 1 घंटे अपने सेहत के लिए निकालने के लिए आह्वान किया। साइकिलिंग के उपरांत लोधी गार्डन में सदस्यों ने जॉगिंग की।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा कि स्वास्थ्य से बड़ा कोई धन नहीं। बेहतर स्वास्थ्य न हो तो सब कुछ नीरस हो जाता है। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में अपने व अपने परिवार के लिए 60 मिनट जरूर निकाल टहले, योग करें और साइकिल चलाएं। आप सेहतमंद तो देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा। आप सेहतमंद रहेंगे सभी परिवार समाज राज्य और देश का सेवा कर सकते हैं। उन्होंने लोगों को फिट इंडिया मूवमेंट के लिए जागरूक करने पर बल दिया।

मंगल पांडेय के बिहार से बाहर होने पर विपक्ष ने भी सवाल उठाया है।तेजस्वी ने कहा है कि बिहार डेंगू के डंक से कराह रहा है और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री गायब हैं.बड़ा सवाल यही है कि लोगों को सेहत के प्रति संवेदनशील करने के लिए दिल्ली जाकर साइकिल चलाने वाले  स्वास्थ्य मंत्री बिहार रहकर स्वास्थ्य व्यवस्था पर नजर रखते तो शायद ज्यादा भला होता। 



Find Us on Facebook

Trending News