पटना में अचानक गिरने लगे काले रेशे, लोगों ने जताई तरह तरह की आशंका

पटना में अचानक गिरने लगे काले रेशे, लोगों ने जताई तरह तरह की आशंका

PATNA : शनिवार को पटना के आस पास आसमान से काले रेशे गिरते नजर आए. लोगों के बीच यह कौतुहल का विषय बना रहा. हर कोई जानना चाहता था की आखिर ये रेशे कहाँ से आ रहे हैं. हालाँकि यह किसी को समझ में नहीं आ रहा था की यह क्या है. 

लोग इसका वीडियो-फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे. फोटो शेयर कर लोग सवाल कर रहे थे कि आसमान से गिर रही यह काली राख किसके अवशेष है. इसे कोई पक्षियों का अवशेष बता रहा था तो कोई जली पराली कह रहा था. सोशल मीडिया यूजर्स इस पर काफी देर तक चर्चा करते रहे.

एक्सपर्ट की मानें तो हर साल इस मौसम में नदी किनारे उगे सरकंडा को जलाया जाता है. ताकि किसान इस जमीन पर फिर से खेती कर सकें. सोन नदी के तट पर सरकंडा अधिक होते है. इससे नदियां कटाव नहीं करती. जिससे अधिक मात्रा में सरकंडा उगने लगते हैं. 

किसान नदी किनारे लगे सरकंडों को साफ करने के लिए इसे जला देते हैं. इस मौसम में हवा का बहाव ज्यादा होता है. जिससे यह हवा में उड़ने लगती हैं. उड़ते-उड़ते ये काफी दूर तक चली जाती है और हवा में काफी देरी तक रहने के बाद और धीरे-धीरे नीचे गिरती है. बताया जा रहा है की पटना में गिर रहे रेशे सरकंडा जलाने से पटना में आ रहे थे. 



Find Us on Facebook

Trending News