पटना में चोरों का तांडव, घर से की लाखों की चोरी, श्राद्धकर्म में शामिल होने गए थे घर के लोग

पटना में चोरों का तांडव, घर से की लाखों की चोरी, श्राद्धकर्म में शामिल होने गए थे घर के लोग

PATNA : पटना में अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है. जिससे बेखौफ होकर अपराधी गंभीर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. खासकर बदमाश उन घरों को निशाना बना रहे है, जिन घरों में ताला लगाकर लोग कहीं बाहर गए हो. अपराधियों की इस कार्रवाई से लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े रहे हैं. ऐसा ही एक मामला राजधानी के बुद्धा कालोनी थाना क्षेत्र में सामने आया है. जहाँ बापू नगर इलाके में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इस मौके पर उन्होंने नगदी समेत लाखों के जेवरात गायब कर दिए है. बताया जा रहा है की घर के लोग श्राद्ध कर्म में गांव गए थे. उन्होंने घर के दरवाजे पर नया ताला दिया था. इसके बावजूद ताला तोड़कर अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. मौके पर पहुंची बुद्धा कालोनी थाना की पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

उधर पटना से सटे नौबतपुर में घर में तालाबंद कर बेटा बेटी को परिजन इंटर की परीक्षा दिलाने पटना गए थे. चोरों ने मौके का फायदा उठाते हुए ताला तोड़कर एक लाख रुपए नकद और करीब ढाई लाख की संपत्ति चुरा ली. इस दौरान चोरों ने पूजा वाले कमरे से भगवान के मूर्ति और आरती करने वाला दीया तक चोर पार कर ले गए.

घटना नौबतपुर थाना क्षेत्र के अजवां निवासी रामदेनी राम के घर हुई. इसे लेकर उन्होंने थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी है. उन्होंने बताया की 31 जनवरी को घर में तालाबंद कर वे परीक्षा दिलाने पटना चले गए थे. रविवार को जब घर आए तो घर के मेन गेट समेत सभी कमरों और उसमें रखे बक्सा पेटी का ताला टूटा पाया. पेटी में एक लाख नकद और बेटी के सोने के गहने रखे थे. इसके अलावे कपड़े, एलईडी टीवी, बर्तन, गैस सिलिंडर और चूल्हा समेत अन्य सामग्री की चोरी हुई. रामदेनी पटना गर्दनीबाग के जोगिया टोली के निवासी हैं. वे यहां अजवां में मकान बनाकर सब परिवार रहते हैं. 

नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि चोरी की शिकायत मिली है. मामले की छानबीन की जा रही है. बता दें कि एक दिन पहले ही दानापुर इलाके में इसी तरह की चोरी की घटना हुई है, जब इंटर परीक्षा में चोरी रोकने गई महिला एसडीएम के बंद घर में सेंध लगाकर लाखों की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया था. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News