पंचवटी रत्नालय सोना लूट कांड में पुलिस का बड़ा खुलासा, तीन किलो सोना के साथ 3 गिरफ्तार

पंचवटी रत्नालय सोना लूट कांड में पुलिस का बड़ा खुलासा, तीन किलो सोना के साथ 3 गिरफ्तार

पटनाः राजधानी पटना में अबतक की सबसे बड़ी सोना लूट का आज खुलासा हो गया.  एडीजी मुख्यालय ने आज पांच करोड़ी सोना लूट कांड का खुलासा करते हुए बताया की हुलिया के आधार पर गैंग की पहचान हुई , घटना के पहले और बाद  में उनका मिलान किया गया. तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया जिनके पास से सवा तीन किलो से ज्यादा सोना और सवा किलो चांदी बरामद कर लिया है. पुलिस ने 6 लाख 30 हज़ार रुपये भी बरामद कर लिया है. बरामद सोने की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ दस लाख के आस पास है. 

एडीजी जीतेन्द्र कुमार के मुताबिक सोना लूट कांड का मास्टरमाइंड रवि गुप्ता है. रवि गुप्ता पर बिहार और बिहार के बाहर 16 अपराधिक  केस दर्ज है.  

पटना के आलमगंज का रहने वाले रवि गुप्ता के साथ पुलिस ने दो और अन्य को अबतक इस मामले में गिरफ्तार किया है. विकास और सीपू भी पूरी वारदात में रवि के साथ शामिल थे. 

पंचवटी रत्नालय ज्वेलर्स में दिनदहाड़े 5 करोड़ लागत मूल्य की ज्वेलरी एवं 13 लाख कैस की डकैती करने वाला मास्टरमाइंड रवि गुप्ता एवं उसके अन्य शागिर्द को गिरफ्तार किया गया है.

क्या है पंचवटी सोना लूट कांड

बीते 21 जून को राजीव नगर थाना के दीघा आशियाना रोड पर दिनदहाड़े दर्जनभर अपराधियों ने हथियार के बल पर दुकान मालिक व उनके स्टाफ को बंधक बनाकर 5 करोड़ के गहने और 13 लाख नकद लूट लिए थे. विरोध करने पर दुकान मालिक और उनके गार्ड दीपू को पिस्टल के बट से हमला कर जख्मी कर दिया था. दुकान मालिक समेत अन्य स्टाफ का मोबाइल भी लुटेरे ले गए थे. घटना के बाद पुलिस ने एसएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम बनाकर जांच कर रही थी. 

Find Us on Facebook

Trending News