पटना पर मंडराया बाढ़ का खतरा, जल्ला क्षेत्र में घुसा पुनपुन नदी का पानी, वहीं घाट किनारे की सड़क हुई जलमग्न, लोगों की बढ़ी परेशानी

पटना पर मंडराया बाढ़ का खतरा, जल्ला क्षेत्र में घुसा पुनपुन नदी का पानी, वहीं घाट किनारे की सड़क हुई जलमग्न, लोगों की बढ़ी परेशानी

PATNA : बिहार की राजधानी पटना पर भी अब बाढ़ का खतड़ा मंडराने लगा है. या फिर यह कहिए की बाढ़ ने पटना के कई पंचायतों में दस्तक दे दिया है. बिहार में लगातार हो रही बारिश के वजह से लगभग सभी नदियाँ उफान पर है. जिसकी वजह से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. बिहार के लगभग 28 जिले बाढ़ से प्रभावित है. एक तो कोरोना की मार ऊपर से बिहार में बाढ़ ने लोगों पर सितम ढाया हुआ है. 

हम बात कर रहे है पटना में बाढ़ की स्थिति का. पटना सदर का जल्ला क्षेत्र डूब चुका है. लोगों के आशियाने उजड़ रहे हैं तो मवेशियों की मुश्किलें बढ़ गयी है. जबकि पटना में भी गंगा ने अब विकराल रूप धर लिया है. पटनासिटी के जल्ला क्षेत्रों में अब पुनपुन नदी का पानी का घुसना शुरू हो चुका है. जिसके बाद लोगों की नींद हराम हो गयी है. नदी के किनारे रह रहे लोग डरे सहमे हुए है. रात भर जागकर लोग अपने घर द्वार और अपने लोगों की सुरक्षा कर रहे है. आने जाने का रास्ता पर पानी चढ़ चुका है. जिसकी वजह से लोग थर्मोकोल का सहारा लेकर रास्ता को पार कर रहे है. खेत खलियान डूब चुका है. दीदारगंज थाना क्षेत्र के कई पंचायतों में पुनपुन नदी का पानी घुस चुका है, साथ ही लोगों के घर में भी पानी घुस चुका है. लोगो की शिकायत है कि क्षेत्र के विधायक रामानंद यादव ने भी हमलोगों का हाल चाल नहीं पूछा. 

उधर राजधानी पटना में गंगा नदी उफान पर है. लगातार गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से घाट किनारे रहने वाले लोगो की परेशानी भी बढ़ गई है. पटनासिटी के महावीर घाट के रोड तक गंगा का पानी पहुँच गया है. वही रोड पर पानी आ जाने से आवागमन भी बाधित हो गया है. जिसमे कई गाड़ियों का इंजन पानी मे डूबने से बंद हो जा रहा है. बता दे कि शहर के जाम से निजात पाने के लिए गंगा किनारे भद्र घाट से लेकर कंगन घाट तक रोड बनाया गया था. 

वही भद्र घाट से आगे महावीर घाट के रोड पर गंगा का पानी आ जाने से आवागमन करने में लोगो को काफी परेशानी हो रही है. वही गंगा नदी का लगातार जलस्तर बढ़ने से जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है और किसी प्रकार अनहोनी घटना को लेकर प्रशासन को अलर्ट भी कर दिया गया है.

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News