बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना पुलिस की दबंगई! वाहन चेकिंग के नाम पर मनमानी से तंग आकर लोगों का फूटा आक्रोश ,पुलिस- पब्लिक में हुई जोरदार झड़प, महिलाओं पर भी पुलिस ने चटकाई लाठी

पटना पुलिस की दबंगई! वाहन चेकिंग के नाम पर मनमानी से तंग आकर लोगों का फूटा आक्रोश ,पुलिस- पब्लिक में हुई जोरदार झड़प, महिलाओं पर भी पुलिस ने चटकाई लाठी

पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल पुलिस की बाजार में वाहन चेकिंग अभियान के नाम पर आए दिन हो रही मनमानी से तंग आकर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा, वाहन चेंकिंग का जमकर लोगों ने विरोध किया, और सड़क पर पालीगंज पुलिस के विरोध में जमकर हंगामा किया तो पुलिस पब्लिक में  जमकर झड़प हुई. शांतिपूर्ण विरोध कर रहे महिलाओ पर पुलिस ने दबंगई दिखाते हुए लाठीचार्ज कर दिया. कई महिलाओं  के साथ ज़्यादती करते हुए महिलाओ पर भी लाठी भांजी.कुछ देर के लिए पालीगंज अनुमंडल बाजार में अफरातफरी का माहौल बन गया, किसी तरह मामला शांत हुआ.

 मिली जानकारी के अनुसार देर शाम शुक्रवार को  पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित चंढोस मोड़ शिव मंदिर के पास स्थानीय पालीगंज थाने की पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी इसी दौरान कई वाहन चालकों की हेलमेट के साथ अन्य कागजात की जांच कर रही थी पुलिस,पुलिस सभी को पकड़कर बगल में स्थित थाने ले जा रही थी, जबकि चलान तो ऑन स्पॉट भी लेती लेकिन यह नहीं किया जा रहा था,कई मोटरसाइकिल चालकों के साथ कई महिलाएं भी साथ आ जा रही थी, कई वाहन चालकों ने इसका विरोध किया कि हम लोग लोकल मार्केट पालीगंज बाजार करने आए हुए हैं . 

इसी दौरान पुलिस और पब्लिक के बीच नोंक झोंक होनी शुरू हो गई, बात बढ़ने लगी, बाजार में वाहन चेकिंग के नाम पर पालीगंज पुलिस की मनमानी से तंग आते हुए इसका जमकर विरोध किया क्योंकि यह अभियान पालीगंज पुलिस कई दिनों से चला रही थी, पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के नाम पर ज़्यादती करने बात सामने आ रही थी,इस तरह की पुलिस की मनमानी करने की घटनाएं कई दिनों से सामने आ रही थी, जिसे शुक्रवार को लोगों का कई का आक्रोश और गुस्सा फूट पड़ा, लोग पालीगंज पुलिस का जमकर विरोध करने लगे देखते ही देखते चंढोस मोड़ रणक्षेत्र में बदल गई,  पुलिस ने बेकाबू होती स्थिति को देख नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज करना शुरू कर दिया. इस दौरान कई महिलाओं ने जो कि शांतिपूर्ण ढंग से वाहन चेकिंग अभियान का विरोध कर रही थी उन्हें भी नहीं बक्सा और पुलिस उन्हें उन पर भी लाठियां बरसानी शुरू कर दी, इस बर्बरतापूर्वक की गई कार्रवाई का लोगों ने जमकर विरोध किया.

लोगों का कहना है कि अगर वाहन चेकिंग अभियान पुलिस को चलाने ही है तो पालीगंज के आसपास कई स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे सड़के हैं वहां उन्हें वाहन चेकिंग अभियान चलाने चाहिए ना कि स्थानीय बाजार में क्योंकि यहां लोकल लोग बाजार करने आते हैं, लोगों का कहना है कि  वाहन चेकिंग अभियान के नाम पर पुलिस मनमानी और गुंडागर्दी  कर रही है.

पालीगंज पुलिस  द्वारा महिलाओं पर बर्बरता पूर्वक पर लाठीचार्ज की कार्रवाई को लोग किसी भी तरह से उचित नहीं ठहरा रहे है. लोग पुलिस अधिकारियों से दोषी पुलिस कर्मियों पर जाँच कर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है.  पुलिस के लाठी चार्ज  का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जो शातिपूर्ण विरोध कर रही महिलाओं पर लाठी भांजने का है. पुलिस की दबंगई के जांच की लगातार मांग की जा रही है.

Suggested News