बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरस्वती पूजा को लेकर पटना पुलिस ने कसी कमर हॉस्टलों में होगी छापेमारी, जबरन चंदा वसूला तो होगी कार्रवाई

सरस्वती पूजा को लेकर पटना पुलिस ने कसी कमर हॉस्टलों में होगी छापेमारी, जबरन चंदा वसूला तो होगी कार्रवाई

PATNA  : अगामी दिनों में राजधानी में सरस्वती पूजा के दौरान पटना कॉलेज एवं पटना शहर के निजी हॉस्टलों पर  पुलिस की पैनी नजर रहेगी। अनाधिकृत तरीकों से हॉस्टलों में रहने वाले छात्रों को हॉस्टल खाली करने के  निर्देश दे दिए गए हैं, मूर्ति स्थापना से लेकर मूर्ति विसर्जन तक उपद्रवी तत्व और असामाजिक लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर रही है। 

वहीं थाना क्षेत्रों में थानाध्यक्षों को वरीय अधिकारियों के आदेश के आलोक में शांति समिति और पूजा समितियों के साथ बैठक कर शांतिपूर्ण तरीके से पूजा संपन्न करने को कहा गया है वहीं सरस्वती पूजा के दौरान अतिरिक्त पुलिस बल भी पहले से तैयार रहेंगे।बहरहाल शांति भंग और लॉ एंड ऑर्डर के नियमो की अवलेलना करने वाले तत्वों पर विशेष नजर रखी जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कदमकुआं थाना क्षेत्र के पटेल होस्टल में इस बार सरस्वती पूजा करने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

जबरन चंदा वसूली की सूचना पर होगा एफआईआर दर्ज

इस मामले पर जानकारी देते हुए पटना पूर्वी एसपी भारत सोनी ने बताया की सरस्वती पूजा विशेषकर विद्यार्थियों का होता है लिहाजा पटना के हॉस्टलों में छात्रों से समन्वय स्थापित कर सभी बिंदुओं पर चर्चा किया जा रहा है मूर्ति स्थापना से विषर्जन तक का पूरा रोड मैप जिला प्रशासन और पटना पुलिस के वरीय अधिकारियों द्वारा बैठक कर आदेशित किया जाएगा। 

फिलहाल पूर्वी एसपी भारत सोनी ने सरस्वती पूजा में जबरन चंदा वसूली मामले पर आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि इस तरह की कोई घटना हो तो पुलिस के सरकारी नंबरों पर इसकी जानकारी दें पुलिस उस मामले पर एफआईआर दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करेगी। पटना पुलिस सरस्वती पूजा के दौरान सोशल साइट्स पर भी अपनी पैनी नजर रखेंगे। जिस पर भी कार्रवाई की जाएगी। पटना पुलिस ने होस्टल के वार्डन को भी पत्र लिखकर होस्टल में अवैध रूप से रहने वाले असामाजिक तत्वों की लिस्ट मैगी है। हॉस्टलों में रहकर अपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वाले दागी लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस विशेष रूप से कार्य कर रही है ।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News