पटना का 'घाघ' बिल्डर गिरफ्तार, ED ने पाटलिपुत्र के निदेशक अनिल कुमार को महाराजा कॉम्प्लेक्स से पकड़ा

पटना का 'घाघ' बिल्डर गिरफ्तार, ED ने पाटलिपुत्र के निदेशक अनिल कुमार को महाराजा कॉम्प्लेक्स से पकड़ा

PATNA : पटना के घाघ बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईडी ने भ्रष्टाचार पर वार करते हुए पाटलिपुत्र बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल कुमार को अरेस्ट कर लिया है। बिल्डर अनिल की गिरफ्तारी फ्रेजर रोड स्थित महाराजा कॉन्प्लेक्स से की गई है।

 गिरफ्तारी के बाद बुधवार को ही ईडी ने पीएमएलए एक्ट के विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया। विशेष अदालत ने बिल्डर अनिल कुमार को जेल भेज दिया। इसके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, रंगदारी, आर्म एक्ट, हत्या के प्रयास के करीब एक दर्जन मामले पटना के कोतवाली, आलमगंज, पाटलिपुत्र व अन्य थानों में दर्ज है। बिल्डर अनिल कुमार पर आरोप है कि उन्होंने अवैध तरीके से करीब ₹12.61 करोड़ से अधिक की चल अचल संपत्ति अर्जित की है।

बता दें कि अनिल कुमार की संपत्ति की जांच आर्थिक अपराध इकाई ने की थी। जांच में पाया गया था कि अनिल ने अवैध तरीके से 12 करोड़ 61 लाख की चल-अचल संपत्ति अर्जित की है .जांच के बाद आर्थिक अपराध इकाई ने मामले को ईडी को भेज दिया था. ईडी ने केस दर्ज कर अब अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि अनिल कुमार ने बिहार के सैकड़ों लोगों से जमीन व फ्लैट देने के नाम पर मोटी रकम वसूली थी। इस पर हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं।

Find Us on Facebook

Trending News