सब जूनियर नेशनल हैंडबॉल चैंपियनशिप के लिए पटना की टीम रवाना, बिहार हैंडबॉल एशोसियेशन ने दी शुभकामनाएं

सब जूनियर नेशनल हैंडबॉल चैंपियनशिप के लिए पटना की टीम रवाना, बिहार हैंडबॉल एशोसियेशन ने दी शुभकामनाएं

पटना. लड़कियों के लिए  37वीं सब जूनियर नेशनल हैंडबॉल चैंपियनशिप का आयोजन 27 फरवरी से 03 मार्च 2022 तक लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हो रहा है. इस चैंपियनशिप में बिहार की टीम भी हिस्सा ले रही है. 27 फरवरी से 03 मार्च तक के.डी.सिंह बाबू स्टेडियम, लखनऊ, उत्तर प्रदेश में आयोजित चैंपियनशिप में देश की प्रमुख टीमों के साथ बिहार की टीम भी जोर आजमाइश करेगी. 

पटना में बिहार हैंडबॉल एशोसियेशन के संयोजक रितेश रंजन सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने सभी खिलाड़ियों को पांच दिवसीय 37वीं सब जूनियर नेशनल हैंडबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए रवाना किया. उन्होंने सभी खिलाड़ियों को जीत कर आने की शुभकामनायें दी. टीम के साथ शशिकांत कुमार और रिमझिम कुमारी भी लखनऊ रवाना हुए हैं. 

रितेश रंजन सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने कहा कि बिहार में हैंडबॉल खेल को बढ़ावा देने और खिलाडियों को उचित सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए उनके नेतृत्व में पिछले कई वर्षों से काम हो रहा है. बिहार में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने, खिलाडियों के लिए प्रशिक्षण, सुविधा अन्य व्यवस्थाएं उन्नत करने के लिए  बिहार हैंडबॉल एशोसियेशन प्रतिबद्ध है. इस बार लखनऊ जा रही बालिका खिलाडियों को बेहतर प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं देकर विदाई दी गई. 

हैंडबॉल एक टीम खेल है जिसमें सात खिलाड़ियों की दो टीमें आपस में खेलती हैं. खिलाड़ियों का उद्देश्य विरोधी टीम के गोल में बॉल फ़ेकना होता है. सात खिलाड़ियों में से छह आपस में बॉल करते हुए विरोधी टीम के गोल की तरफ़ बढ़ते हैं जबकि बचा हुआ खिलाड़ी गोलकीपर या गोलरक्षक की भूमिका अदा करता है. एक मानक मैच 30 मिनट की दो अवधियों में बटा होता है.


Find Us on Facebook

Trending News