बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'अमित शाह' का बिहार दौरा और राजधानी की सड़कें सूनी ! बैनर-पोस्टर लगाते-लगाते थक गए BJP कार्यकर्ता या दिखाई कंजूसी ?

'अमित शाह' का बिहार दौरा और राजधानी की सड़कें सूनी ! बैनर-पोस्टर लगाते-लगाते थक गए BJP कार्यकर्ता या दिखाई कंजूसी ?

PATNA: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज फिर से पटना आ रहे हैं. छह महीने में 'शाह' चौथी बार बिहार पधार रहे. आज शाम पटना पहुंचने के बाद वे पार्टी नेताओं के साथ हाईलेवल मीटिंग करेंगे. रविवार (2 अप्रैल) को सासाराम में सम्राट अशोक की जयंती समारोह में शामिल होने जाना था. लेकिन सासाराम में धारा-144 लगने की वजह से कार्यक्रम रद्द करना पड़ा है. हालांकि अमित शाह नवादा जाएंगे और वहां एक रैली को संबोधित करेंगे. अमित शाह के पटना आगमन को लेकर सड़कों पर भाजपा का उत्साह न के बराबर दिख रहा. क्यों कि राजधानी की सड़कों पर न तो जगह-जगह तोरण द्वार दिख रहे और न ही बैनर-पोस्टर. बेली रोड पर इक्के-दुक्के बैनर-पोस्टर दिखाई पड़े रहे. इसके पहले जब भी अमित शाह बिहार दौरे पर आये, राजधानी की सड़कों को केसरिया रंग से पाट दिया जाता था. इस बार वैसी तस्वीर नहीं दिख रही. यानि बैनर-पोस्टर लगाने में भाजपा नेताओं ने खास दिलचस्पी नहीं दिखाई या फिर थक गए।

 शाह का पटना दौरा और राजधानी की सड़के सूनी

भाजपा के नंबर-दो नेता आज पटना पहुंच रहे. इसके बाद भी राजधानी की सड़के सूनी-सूनी दिख रही. शाह के स्वागत में पटना को केसरिया रंग के बैनर-पोस्टर से नहीं पाटा गया. बेली रोड की अगर बात करें तो कुछ जगहों पर इक्के-दुक्के बैनर दिख रहे. जहां सबसे अधिक शक्ति प्रदर्शन होता है वो सड़क सूनी दिखाई पड़ रही है. बेली रोड हनुमान मंदिर से अगर आप देखें तो कहीं भी बैनर-पोस्टर नहीं दिखाई पड़ रहा. विकास-भवन विश्वरैया भवन के पास बेली रोड पर एक-दो होर्डिंग्स को छोड़ दें तो पूरी सड़क खाली है. आगे बढ़ने पर बोरिंग रोड मोड के पास 2-4 होर्डिंग दिख रहे. हाईकोर्ट व पटना वूमेन कॉलेज के पास भी इक्के-दुक्के बैनर-पोस्टरव होर्डिंग दिखाई पड रहे. इनकम टैक्स गोलंबर के पास थोड़ी संख्या है. लेकिन कहीं भी तोरण द्वार नहीं दिखाई पड़ रहे. अमूमन इन जगहों पर बैनर-पोस्टर से पाट दिया जाता था. लेकिन इस बार ऐसा नहीं है. बेली रोड का इलाका पूरी तरह से खाली-खाली दिखाई पड़ रहा. अमित शाह के पटना आगमन और सड़कें केसरिया रंग से नहीं पटा देख राजधानी वासी भी आश्चर्यचकित हैं. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 2 अप्रैल को निर्धारित सासाराम दौरा रद्द हो गया है. रामनवमी के बाद सासाराम में भड़की हिंसा और उपद्रव के बाद शहर में लागू धारा 144 को देखते हुए अमित शाह का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. सासाराम में सम्राट अशोक जयंती समारोह में अमित शाह शामिल होने वाले थे. इस कार्यक्रम को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी की गई थी. लेकिन, 30 अप्रैल के बाद जिले में दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण स्थिति पैदा होने के कारण अब अमित शाह के सासाराम दौरे को फ़िलहाल रद्द कर दिया है. हालांकि इसके बाद भी आज यानी शनिवार को ही अमित शाह पटना आएंगे और 2 अप्रैल को वे नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

 बता दें कि अमित शाह पहले 2 अप्रैल को आने वाले थे, लेकिन वे एक दिन पहले ही बिहार आ रहे हैं. अमित शाह के आगमन को लेकर बिहार बीजेपी ने पूरी तैयारी की है. दरअसल, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है और सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने 40 लोकसभा सीटों में से 36 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. ऐसे में अमित शाह लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं.

Suggested News