महिला से 'गंदी बात' करने वाले DSP का रिटायरमेंट के बाद शुरू हुई विभागीय कार्रवाई, न्यूज4नेशन ने किया था बेनकाब

महिला से 'गंदी बात' करने वाले DSP का रिटायरमेंट के बाद शुरू हुई विभागीय कार्रवाई, न्यूज4नेशन ने किया था बेनकाब

पटनाः न्यूज4नेशन ने 2018 में महिला के साथ 'गंदी बात' करते  पटना के टाउऩ डीएसपी एसए हाशमी को बेनकाब किया था। ऑडियो सामने आने के बाद रसीले डीएसपी न्यूज4नेशन के दफ्तर पहुंच कर एक बार फिर से ट्रैप हो गए थे। डीएसपी साहब खबर रूकवाने के लिए जो भी चाहिए देने का ऑफर करने लगे। रसीले डीएसपी हाथ जोड़कर आरजू-मिन्नत कर रहे थे।न्यूज4नेशन ने डीएसपी साहब को  रोते-गिड़गिड़ाते खबर नहीं चलाने का प्रस्ताव देते हुए बेनकाब किया था। इसके बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई थी। आर्थिक अपराध विभाग ने डीआईजी ने पूरे मामले की जांच की और आरोप सत्य पाया। इसके बाद सरकार ने पटना का डाउऩ डीएसपी हाशमी को निलंबित कर दिया था।

डीएसपी हाशमी काफी दिनों तक निलंबित रहे। इसके बाद फिर से वे सेवा में आये. लेकिन अब वे रिटायर हो चुके हैं। रिटायरमेंट के बाद बिहार सरकार ने विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया है। गृह विभाग ने अपने संकल्प ने कहा है कि DSP हाशमी पर लगे आरोप के विरुद्ध 18 अप्रैल 2019 को उनसे बचाव अभिकथन की मांग की गई. इसके बाद 18 जून 2019 को हाशमी ने अपना बचाव अभिकथन दिया, लेकिन समीक्षा के बाद उसे अस्वीकार कर दिया गया. विभाग ने उसे स्वीकार करने योग्य नहीं माना.

पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में गृह विभाग को सूचित किया .इसके बाद समीक्षा के उपरांत इनके विरुद्ध बिहार पेंशन नियमावली के तहत विभागीय कार्यवाही संचालित करने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए आतंकवाद निरोधी दस्ता के डीआईजी विकास वैभव को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है और पटना के मुख्यालय डीएसपी आलोक कुमार सिंह को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नामित किया गया है .गृह विभाग ने 10 कार्य दिवस में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है ऐसा नहीं करने पर एकतरफा निर्णय लिया जाएगा। 

Find Us on Facebook

Trending News