पटना वीमेंस कॉलेज ने जारी किया ड्रेस कोड, अब छात्राएं अपनी मर्जी के कपड़े पहन कर नहीं आ सकती कॉलेज

पटना वीमेंस कॉलेज ने जारी किया ड्रेस कोड, अब छात्राएं अपनी मर्जी के कपड़े पहन कर नहीं आ सकती कॉलेज

पटना. बिहार के प्रतिष्ठित महिला कॉलेज पटना वीमेंस कॉलेज ने छात्रों के ड्रेस कोड को लेकर एक फरमान जारी किया है. इसके तहत अब पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राएं अपनी मर्जी के ड्रेस में कॉलेज नहीं आ सकेंगी, बल्कि उन्हें अब कॉलेज प्रबंधन के अनुसार ड्रेस पहनकर आना अनिवार्य होगा. इस बारे में पटना वीमेंस कॉलेज की प्राचार्या ने आदेश दिया है कि अब छात्राओं को सलवार, कमीज और दुपट्टा लगाकर ही कॉलेज आना होगा. छात्राएं इसके अलावा लेगिंग्स और प्लाजो भी पहनकर कॉलेज आ सकती हैं.

प्राचार्य के आदेश के मुताबिक सेमेस्टर 1 और 2 की छात्राओं को सोमवार और बुधवार को सलवार, कमीज और दुपट्टा पहनकर आना होगा. जबकि सेमेस्टर 3 और 4 की छात्राओं को मंगलवार और गुरुवार को ड्रेस कोड का पालन करना होगा. जबकि सेमेस्टर 5 और 6 की छात्राओं के लिए बुधवार और शुक्रवार को सलवार, कमीज और दुपट्टा पहनना अनिवार्य होगा.

अब देखना होगा कि छात्राएं नए नियमों का कितना पालन करती है या फिर प्राचार्य के आदेश का छात्राएं विरोध करती हैं. बतता दें कि इससे पहले भागलपुर सुंदरवती महिला कॉलेज में खुले बाल और ड्रेस कोड को लेकर नोटिस जारी किया गया था, जिसका छात्राओं ने जमकर विरोध किया था.

Find Us on Facebook

Trending News