बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पत्नी आती है सपने में अब मैं क्या करूँ, प्यार या कुछ और जानिए सपनों का रहस्य

पत्नी आती है सपने में अब मैं क्या करूँ, प्यार या कुछ और जानिए सपनों का रहस्य

हम रोज जब बिस्तर पर जातें है तो धीरे- धीरे नींद की आगोश में चले जातें हैं फिर शुरु होता सपनों का संसार  सपनों के बारे में यह माना जाता है कि ये हमारी मन की स्थिति को दर्शाते हैं. हम दिन भर जो सोचते हैं या फिर हमारे मन में जो चल रहा होता है कई बार सपने में भी हमें वही नजर आ जाता है. ऐसा देखा गया है  कि कोई व्‍यक्ति अपनी पत्‍नी से बहुत प्‍यार करता है तो उसे सपने में भी पत्‍नी ही नजर आती है वहीं अगर पति और पत्‍नी के बीच तनाव रहता है तो कई बार ऐसा भी होता सपने में पत्‍नी आपसे लड़ते हुए नजर आए. आज आपको बताने जा रहें है जब ऐसा सपना आये तो उसका क्या अर्थ है

सपने में पत्नी को देखना 

अगर कोई व्‍यक्ति सपने में अपनी पत्‍नी को देखता है तो यह शुभ माना जाता है. ऐसे सपने दांपत्‍य जीवन में सुख का संकेत देते हैं. ऐसे सपनों का अर्थ होता है कि आपके वैवाहिक संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. जीवनसाथी से आपको भरपूर प्‍यार मिलेगा. ऐसे सपने देखने का यह भी अर्थ होता है कि आप पर मां लक्ष्‍मी की भी विशेष कृपा है और आपको आने वाले समय में धन प्राप्‍त हो सकता है.

अगर इस स्थिति में पत्नी दिखें तब क्या 

अगर कोई व्‍यक्ति सपने में पत्‍नी के साथ खुद को सोते हुए देखे तो यह माना जाता है दोनों के बीच संबंधों में मिठास और भी ज्‍यादा बढ़ जाएगी. ऐसे सपने पति और पत्‍नी के बीच प्रेम बढ़ने की निशानी माने जाते हैं. पत्‍नी को इस तरह से देखना अच्‍छा शकुन माना जाता है. ऐसे सपने अपने आने का मतलब होता है कि आने वाले वक्‍त में आप दोनों के बीच में संबंधों में और मधुरता आ जाएगी.

अगर सपने में पत्नी को तलक देना

सपने में पत्‍नी को तलाक देने का मतलब बहुत ही अशुभ माना जाता है. चाहे यह सपना स्‍त्री देखें या फिर पुरुष दोनों के लिए ही काफी अशुभ माना जाता है. ऐसा सपना दांपत्‍य जीवन में रिश्‍ता बिगड़ने का सूचक माना जाता है. अगर किसी व्‍यक्ति को ऐसा सपना आए तो इसका अर्थ है कि अब पत्‍नी के साथ उसका रिश्‍ता बहुत दिनों तक नहीं चल पाएगा. अगर कोई प्रेमी यह सपना देखे कि प्रेमिका से उसका ब्रेकअप हो गया है तो भी ऐसा सपना बेहद अशुभ माना जाता है.

खुद को पत्‍नी के साथ यह करते देखना

अगर कोई व्‍यक्ति सपने में खुद को पत्‍नी के साथ घूमते हुए देखता है तो इसे बहुत ही अच्‍छा माना जाता है। ऐसा सपना देखने का अर्थ है कि दोनों के बीच संबंध बेहतर हो रहे हैं और अगर वे नवविवाहित हैं तो दोनों का मन मिल जाएगा। पति और पत्‍नी दोनों के बीच संबंध अच्‍छे बने रहेंगे और प्‍यार बढ़ता रहेगा।

ऐसा सपना देखने का अर्थ

अगर कोई विवाहित स्‍त्री और पुरुष सपने में शव यात्रा देखते हैं यह उनके वैवाहिक जीवन के लिए किसी भी प्रकार से सही नहीं माना जाता है। ऐसे सपने देखने पर पति और पत्‍नी के बीच में कलह होनी शुरू हो जाती है। ऐसे लोगों को संतान प्राप्ति में भी कठिनाई होती है। अगर आपको कभी ऐसा सपना आए तो अपने पार्टनर को इस बारे में जरूर बताएं।

सपने में पत्‍नी को बीमार देखना

अगर आपको कोई ऐसा सपना आए कि सपने में पत्‍नी बीमार दिखे तो स्‍वप्‍नशास्‍त्र में इसे अच्‍छा सपना माना जाता है. पत्‍नी को बीमार देखने का अर्थ है कि आपको आने वाले समय में जल्‍द ही अपनी सभी प्रकार की परेशानियों से फुर्सत मिल जाएगी। अगर आपकी पत्‍नी सच में बीमार हैं तो ऐसा सपना देखने के बाद वह जल्‍द ही सही होने लग जाएंगी. वहीं कुछ विशेषज्ञ यह भी मानते हैं कि सपने में पत्‍नी को बीमार देखने का अर्थ है कि पति को दुर्भाग्‍य का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में पत्‍नी को मरा हुआ देखना

सपने में पत्‍नी की मृत्‍यु देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. सपने में जिनको मृत देखा जाता है असलियत में उनकी उम्र बढ़ जाती है. उनका स्‍वास्‍थ्‍य बेहतरीन हो जाता है. अगर आपकी पत्‍नी बीमार चल रही हैं और सपने में अगर आप उनकी मृत्‍यु देखते हैं तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में वह धीरे-धीरे स्‍वस्‍थ होने लगेंगी.

सपने में पत्नी को प्यार करते हुए

सपने में पत्‍नी के साथ अंतरंग होने का अर्थ है कि आप और आपके जीवनसाथी के बीच प्रेम में इजाफा होता चला जाएगा. अगर आप किसी वजह से काफी दिन से पत्नी से मिल नहीं पाए हैं तो आने वाले समय में आपकी मुलाकात बहुत ही जल्‍द हो सकती है.

रात का अंतिम काम भी रात की रूप रेखा तय करता है. इसलिए सोते समय विश्रांत रहो और जब जागों तो हंसते हुए जागों. हंसना दिन की पहली प्रार्थना बने. हंसी महन स्‍वीकृति दिखाता है. हंसी उत्‍सव दिखाता है. हंसी दिखाता है कि जीवन अच्‍छा है.सुबह का पहला काम यह है कि शरीर की बिल्‍ली की तरह खींचो और फिर हंसों, और इसके बाद ही बिस्‍तर छोड़ो. पूरा दिन अलग तरह से गुजरेगा और जब दिन अच्छा गुजरेगा तो सपने भी अच्छे आयेंगे. 


Suggested News