बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में दीपावली, काली पूजा एवं छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

मुंगेर में दीपावली, काली पूजा एवं छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

मुंगेर में दीपावली, काली पूजा एवं छठ पर्व को लेकर डी एम और एस पी ने शांति समिति की बैठक की।बैठक में गणमान्य लोगों से डीएम अवनीश कुमार सिंह और एसपी जग्गूनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने तीनों पर्व को आपसी सहयोग एवं भाईचारे के साथ मनाने की अपील की.मुंगेर में किला परिसर स्थित संग्रहालय के सभागार में दीपावली, काली पूजा एवं छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया जिसकी की अध्यक्षता जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह और एसपी जेजे रेड्डी ने किया 

इस बैठक में जिला भर के अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी सहित शांति समिति के सदस्य और गणमान्य लोग शामिल थे। डीएम ने कहा कि तीनों पर्व को आपसी सहयोग एवं भाईचारे के साथ मनाएं। उन्होंने कहा कि लाइसेंस धारी ही पटाखे बचेंगे और नियमानुसार निर्धारित समय पर पटाखे को ही छोड़ेंगे। उन्होंने इस बैठक में विसर्जन समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों से मूर्ति विसर्जन का रूट और समय पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं दें।  पूजा के दौरान बैरिकेडिंग करने व गोताखोर की तैनाती से संबंधित आवश्यक निर्देश भी संबंधित पदाधिकारी को दिया। 

वही गांव एवं शहर में साफ-सफाई करने, छठ घाटों की सफाई करने तथा प्रकाश की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। वही लोगों ने जिला प्रशासन से स्वास्थ्य सुविधा संबंधित व्यवस्था सुदृढ़ करने, मुंगेर में महामारी का रूप ले रही डेंगू बीमारी पर लगाम लगाने, जर्जर सड़क को ठीक करने ,शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने की मांग की। वहीं छठ पर्व के दौरान अर्घ्य अर्पित करने को लेकर डाला ले जाने में उत्पन्न समस्याओं से अवगत कराया । एसपी ने बताया की मेला के दौरान हुड़दंग मचाने वाले लोग किसी भी सूरत में बक्शे नहीं जाएंगे। मेला के दौरान विशेष गश्ती अभियान चलाया जाएगा। बैठक में काली पूजा एवं छठ पूजा को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का आह्वान किया।

Suggested News