बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

2000 का नोट खपाने की लोगों ने निकाली तरकीब, जोमैटो के भुगतान में 72 फीसदी पहुंचा 'प्रतिबंधित नोट'

2000 का नोट खपाने की लोगों ने निकाली तरकीब, जोमैटो के भुगतान में 72 फीसदी पहुंचा 'प्रतिबंधित नोट'

DESK: भारतीय रिजर्व बैंक ने 2000 के नोट को वापस ले लिया है। वहीं आरबीआई के इस फैसले के बाद एक बार फिर लोगों में हलचल मच गई है। सभी बस कुछ भी कर के अपने 2000 के नोट को खपाने में लग हैं। इस बीच फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने हैरान करने वाला आंकड़ा पेश किया है। मिली जानकारी अनुसार आरबीआई की घोषणा के बाद लोगों ने जोमैटो को परेशान कर दिया है। सभी कैश ऑन डिलीवरी पर अपना ऑर्डर मांगा रहे और डिलीवरी बॉय को 2000 की नोट थमा दे रहें। जोमैटो की माने तो उनके पास 2000 की नोटों का भरमार हो गया है।

दरअसल, इस बात का सबसे बड़ा सबूत जोमैटो ने पेश किया है। सोमवार को जोमैटो ने ट्वीट कर बताया कि शुक्रवार 19 मई के बाद से कैश ऑन डिलीवरी के रूप में जितने भी खाने के ऑर्डर मिले हैं उनमें से 72 प्रतिशत का भुगतान 2000 रुपये के नोटों में किया गया है। 

बताते चलें कि, आरबीआई ने जब से देश में 2000 रुपये के नोट को वापस लेने का आदेश जारी किया है। तब से बाजार में काफी हलचल मची हुई है। जिसके पास भी 2000 रुपये का नोट है वह उसे जल्द से जल्द खर्च करने की कोशिश में है।

वहीं आज यानी 23 मई से आप अपने दो हजार के नोट को बैंकों में जाकर बदल सकेंगे। आरबीआई ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दो हजार के नोटों को बदलने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया है। साथ ही रिमोट एरिया में रहने वाले लोगों के लिए घर बैठे 2 हजार के लोट को बदलने की सुविधा भी दी है। 

Suggested News