खगड़िया के 40 से अधिक पंचायत बाढ़ की चपेट में, घर में पानी घुसने से लोग पलायन को मजबूर

खगड़िया के 40 से अधिक पंचायत बाढ़ की चपेट में, घर में पानी घुसने से लोग पलायन को मजबूर

खगड़िया. इन दिनों खगड़िया में जिस तरह से बाढ़ ने तबाही मचा रखा है, इससे लोगों के जीवनशैली पूरी तरह बदल गया है. बता दें कि खगड़िया में अभी 40 से अधिक पंचायत बाढ़ की चपेट में आ गया है. बाढ़ पीड़ितों की माने तो अभी उनके जीवन शैली पर आसमान टुट पड़ा है. बाढ़ग्रस्त इलाके में फंसे लोगों के लिए दो वक्त की रोटी भी कई दिनों से नहीं मिली है. ग्रामीण दो वक्त की रोटी के लिए सभी अपने-अपने घर छोड़कर रात के अंधेरे में अब बांध पर रहने को मजबूर हो गए हैं.

बाढ़ पीड़ित अब सरकार और जिला प्रशासन से मदद की आश लगाए बैठे हैं. बता दें कि जिस तरह से  परबत्ता- गोगरी में बाढ़ ने तबाही मचा रही है. इससे जिला प्रशासन का भी चैन और नींद उड़ गया है. इन सब के बीच गोगरी नारायणपुर तटबंध पर गंगा नदी का अब तक का सबसे अधिक जलस्तर होने के कारण क्षेत्र की लोगों की समस्या बढ़ गयी है. वहीं इससे निपटने के लिए प्रशासन लागातार प्रयास कर रहे  हैं.

वहीं बाढ़ के चलते खगड़िया जिले के परबत्ता एवं गोगरी के सभी विद्यालय और अन्य शैक्षणिक संस्थान अगले आदेश तक जिला प्रशासन ने बंद करने का आदेश दिया है. डीएम ने कहा कि यदि विद्यालय खुल भी गए है, तो उसे तत्काल बंद करवा दिया जाएगा. साथ ही डीएम ने कहा कि आदेश की अवहेलना पर विधिसम्मत करवाई की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News