छठ महापर्व को लेकर भगवान भास्कर की नगरी देव में उमड़ा जनसैलाब, भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासन के छूटे पसीने

छठ महापर्व को लेकर भगवान भास्कर की नगरी देव में उमड़ा जनसैलाब, भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासन के छूटे पसीने

AURANGABAD : औरंगाबाद में भगवान भास्कर की नगरी देव में आज प्रथम अर्घ्य को लेकर विभिन्न राज्य से तकरीबन 10 लाख से ऊपर श्रद्धालु पहुँच गये हैं. छठव्रतियों की भीड़ से वहाँ पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है. जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था को अभी तक सुदृढ़ बताया जा रहा है. 


उनका कहना है की अभी सब कुछ सामान्य है, क्यों की जिला प्रशासन के द्वारा देव के चौतरफा तकरीबन 5 किलोमीटर पहले ही सभी वाहनों को रोक दिया गया है. किसी भी वाहन को देव नगरी में प्रवेश करना वर्जित कर दिया गया है. चाहे वह छोटी वाहन हो या बड़ी हो. सभी तरह के वाहन को 5 किलोमीटर पूर्व ही रोक दिया जा रहे है. 

आपको बता दें कि औरंगाबाद के देव मे कई सालों के बाद इतने बड़ी भीड़ एकत्रित हुई हैं जो जिला प्रशासन के लिए भी चुनौती बन गई है. अब यह देखना लाजमी होगा की जिला प्रशासन इस उमड़ती भीड़ पर अपना नियंत्रण कर पाती है या फिर कई साल पूर्व की भांति  जिला प्रशासन अपनी नियंत्रण भीड़ से खो देती है. इसको लेकर जिला प्रशासन को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. 

हालाँकि जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा में कहीं चूक ने हो. इसको लेकर सुरक्षाबलों के कई कंपनियां को भीड़ पर नियंत्रण रखने हेतू तैनात किया गया है. इसके बावजूद भी भीड़ अनियंत्रित होती दिख रही है. अगर समय रहते जिला प्रशासन इस भीड़ को काबू में नहीं कर पाया तो अप्रिय घटनाओं से भी इनकार नहीं किया जा सकता है.

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News