63 करोड़ का उधार का पानी पी गए ग्रेटर नोएडा के लोग, अब वसूली करने में छूट रहे पसीने

63 करोड़ का उधार का पानी पी गए ग्रेटर नोएडा के लोग, अब वसूली करने में छूट रहे पसीने

DESK : राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में रहनेवाले को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) ने बड़ी संख्या में सोसाइटियों को नोटिस जारी किए हैं। इस नोटिस में शहर की दर्जनों छोटी-बड़ी ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों और बिल्डर (Builder) को पानी की उधारी की रकम जमा करने के लिए कहा गया है। 

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की मानें तो यह सभी लोग बीते कई साल में 63 करोड़ रुपये का उधार पानी पी गए हैं। लेकिन मांगने पर भी अथॉरिटी को बिल नहीं चुका रहे हैं। अथॉरिटी अब आरसी (Recovery Certificate) जारी कर वसूली की तैयारी कर रही है। बकाया न चुकाने पर पानी का कनेक्शन भी काटा जा सकता है।

गौरतलब रहे शहर में 40 हजार पानी के कनेक्शन हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों ने पानी का बिल (Water Bill) जमा नहीं किया है। ऐसे में अब ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी वसूली के लिए नए नए ऑफर भी दिया है

पानी का बिल जमा करेंगे तो मिलेगी छूट

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने पानी के बकाएदारों के लिए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) लागू की है। ओटीएस के तहत 31 मार्च 2022 तक का बकाया बिल 30 जून तक एकमुश्त जमा करने पर 40 फीसद की छूट दी जाएगी। यह छूट ब्याज की रकम पर 40 फीसद तक मिलेगी। 

इसी तरह एक जुलाई से 31 जुलाई तक एकमुश्त भुगतान करने पर ब्याज की रकम में 30 फीसद, एक अगस्त से 31 अगस्त तक जमा करने पर ब्याज की रकम में 20 फीसद और एक सितंबर से 30 सितंबर तक एकमुश्त पानी के बिल का भुगतान करने पर ब्याज की रकम में 10 फीसद की छूट मिलेगी। अथॉरिटी के अफसरों का कहना है कि बकाए बिल का ऑनलाइन भुगतान कर छूट का फायदा उठाया जा सकता है


Find Us on Facebook

Trending News