बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में बिजली समस्या को लेकर आधा दर्जन गांवों के लोगों का फूटा गुस्सा, सड़क जाम कर की आगजनी, घंटों बाधित रहा आवागमन

बांका में बिजली समस्या को लेकर आधा दर्जन गांवों के लोगों का फूटा गुस्सा, सड़क जाम कर की आगजनी, घंटों बाधित रहा आवागमन

BANKA : अमरपुर प्रखंड क्षेत्र में आए दिन बिजली की समस्या श्राप बनकर ग्रामीणों पर कहर बरपा रहा है। बिजली विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की कहानी आम लोगों की जुबान से सरेआम  सुनने को मिलती है। हल्की सी बारिश व हवा चलने से क्षेत्र में 7 से 8 घंटे या कभी कभार 12 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित होना यहां की दिनचर्या में शामिल हो गया है। यही नहीं बिजली रहने पर भी कई गांवों को लो वोल्टेज की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

लो वोल्टेज के कारण किसान खेती नहीं कर पा रहे हैं तो कहीं पीने के पानी को लेकर जलमीनार से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इस समस्या को लेकर आज क्षेत्र के करीब आधे दर्जन गांवों के लोगों का सब्र का बांध टूट गया कुल्हड़िया चौक पर करीब आधे दर्जन गांव की लोगों ने बांस बल्ला लगाकर आगजनी कर अमरपुर कजरैली मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिससे करीब 2 घंटे मुख्य सड़क जाम रहा। जाम स्थल के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई। 

मौके पर मौजूद प्रभात रंजन, शंभु झा, संजीत दास सहित अनेको ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन कुल्हड़िया, मौलाना चक बेरमा, सुरीहारी सहित अन्य गांवों में लो वोल्टेज की समस्या के कारण खेती, नल जल से पीने का पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर लिया है। विभाग के कनीय अभियंता सहित अन्य अधिकारियों को फोन करने पर फोन तक नहीं  उठाते है। वहीं कुछ अधिकारियों के द्वारा अमर्यादित भाषाओं का प्रयोग किया जाता है। 

बार-बार विभाग में शिकायत करने पर भी उन लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। वही इस भीषण गर्मी में बच्चों व महिलाओं का घर में रहना भी दूभर हो गया है। जाम की सूचना पर दरोगा विजय कुमार दुबे मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बूझाकर जाम को हटवाया।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News