बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में 35 घंटे से बिजली गुल रहने पर फूटा लोगों का गुस्सा, बीच सड़क पर की आगजनी, विभाग के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

पूर्णिया में 35 घंटे से बिजली गुल रहने पर फूटा लोगों का गुस्सा, बीच सड़क पर की आगजनी, विभाग के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

PURNEA : पूर्णिया में बिजली को लेकर बवाल मचा है। लगातार 35 घंटे से बिजली सेवा बाधित होने से नाराज लोगों ने सहायक थाना क्षेत्र के लाइन बाजार शिव मंदिर रोड पर आगजनी करते हुए रोड जाम कर दिया है और प्रदर्शन पर उतारू हैं। परेशान लोगों ने बिजली विभाग के मनमानी और उदासीन रवैए के खिलाफ नारेबाजी करते हुए खूब बवाल काटा है। लोग बिजली सेवा बहाल किए जाने को लेकर अड़े हैं। इधर सड़क मार्ग बाधित होने की वजह से वाहनों की लंबी कतारें लग गई है। वहीं जाम और आगजनी की सूचना मिलते ही सहायक खजांची थाना की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और लोगों का गुस्सा शांत कराने में जुटी हुई है। 

बिजली की किल्लत से परेशान उपभोक्ताओं ने कहा कि गुरुवार दोपहर आई आंधी और बारिश के कारण लाइन बाजार शिव मंदिर रोड से लगा 120 साल पुराना पीपल का विशालकाय वृक्ष गिर गया था। मामले की जानकारी मिलते ही वन विभाग के कर्मी पहुंचे और वृक्ष को रास्ते से हटाया। वहीं वृक्ष गिरने की वजह से कल से ही इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित है। पूरे लाइन बाजार में कल दोपहर से ही लाइट गायब है। 

कहा की बिजली न होने से वे गर्मी और उमस से परेशान हैं। घर का इनवर्टर  डेड हो गया। रात अंधेरे और गर्मी में गुजारनी पड़ी। आज भी वे पूरे दिन बिजली आने का इंतेजार करते रहे। इस दौरान वार्ड पार्षद बउआ पांडे और इलाके के कई लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मियों को कॉल किया, मगर कुछ अधिकारियों का फोन या तो बंद आता रहा या फिर व्यस्त। इन सब के बाद भी किसी ने उनके कॉल का रिस्पांस नहीं लिया ना ही बिजली विभाग से कोई अधिकारी या कर्मी बिजली बहाल करने आए।

कर्मियों के रवैया के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। जिसके बाद उन्हें आगजनी और सड़क जाम करने पर मजबूर होना पड़ा है। ये प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक इस इलाके में बिजली बहाल नहीं की जाती। इधर जाम की सूचना मिलते ही सहायक खजांची थाना की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और लोगों का गुस्सा शांत कराने में जुटी हुई है।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Editor's Picks