परफेक्शन आईएएस ने बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स के लिए मुफ्त परीक्षा श्रृंखला की तीसरी परीक्षा आयोजित की, 30 हजार से अधिक अभ्यर्थी हुए शामिल

परफेक्शन आईएएस ने बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स के लिए मुफ्त परीक्षा श्रृंखला की तीसरी परीक्षा आयोजित की, 30 हजार से अधिक अभ्यर्थी हुए शामिल

पटना. सिविल सेवा की तैयारी कराने वाली बिहार की प्रतिष्ठित संस्थान परफेक्शन आईएएस ने अपनी प्रयास पहल के तहत बिहार के विभिन्न जिलों में 9 केंद्रों पर बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए 6 मुफ्त परीक्षाओं की श्रृंखला की तीसरी परीक्षा आयोजित की। इसमें देश भर से 30,000 से अधिक उम्मीदवारों ने पटना, मुजफ्फरपुर, गया और मोतिहारी केंद्रों पर ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से भाग लिया।

संस्थान के प्रबंध निदेशक रौशन प्रिये ने कहा कि प्रयास पहल का मुख्य उद्देश्य उम्मीदवारों को बीपीएससी स्तर के प्रश्नों का अभ्यास करने में मदद करना और परीक्षा जैसा माहौल बनाकर उम्मीदवारों को परीक्षा से पहले तैयार कराना है। उधर, संस्थान के निदेशक चंदन प्रिये ने कहा कि प्रयास जैसी पहल बिहार में पहली बार हो रही है जिसके तहत कुल छह परीक्षाएं नि:शुल्क आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रयास पहल की नि:शुल्क परीक्षा देने से उम्मीदवार 67वीं बीपीएससी परीक्षा के लिए अपनी तैयारी का बेहतर आकलन कर सकेंगे क्योंकि इसमें देश भर से हजारों छात्र भाग ले रहे हैं। 

जो उम्मीदवार इस बार परीक्षा में चूक गए हैं वे 27 मार्च से शामिल हो सकते हैं। प्रयास पहल की आगामी परीक्षाएं 27-03-2022, 03-04-2022 और 17-04-2022 को पटना, मुजफ्फरपुर, गया और मोतिहारी केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी, जो बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए वरदान साबित होंगे। उल्लेखनीय है कि पहले बिहार के छात्र, जिनमें खासकर दूर-दराज के क्षेत्र के छात्र और गरीब छात्र भी शामिल थे, बीपीएससी और यूपीएससी की तैयारी के लिए या तो परेशानियों का सामना करके दिल्ली जाते थे या तयारी नहीं कर पाते थे। वे सभी छात्र अब परफेक्शन आईएएस की पहल के बदौलत बिहार में ही गुणवत्तापूर्ण तैयारी का लाभ उठा सकते हैं। परफेक्शन आईएएस हमेशा प्रतिभाशाली छात्रों को सही मार्गदर्शन देने के लिए समर्पित हैं।

Find Us on Facebook

Trending News