बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लैंड फॉर जॉब मामले में तीन अधिकारियों के खिलाफ मामला चलाने की अनुमति, तेजस्वी के खिलाफ अहम सुनवाई कल

लैंड फॉर जॉब मामले में तीन अधिकारियों के खिलाफ मामला चलाने की अनुमति, तेजस्वी के खिलाफ अहम सुनवाई कल

पटना/दिल्ली. लैंड फॉर जॉब मामले में एक बार कोर्ट में सुनवाई टल गई है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और लालू यादव सहित 17 लोग इसमें आरोपी हैं. गृह मंत्रालय से लालू यादव के खिलाफ मामला चलाने की अनुमति मिलने के बाद गुरुवार को इस मामले की सुनवाई होनी थी. लेकिन कोर्ट में यह सुनवाई टल गई. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में होने वाली सुनवाई टलने से फ़िलहाल तेजस्वी यादव सहित अन्य को बड़ी राहत मिली है. 

वहीं सीबीआई ने इस मामले में बताया है कि 3 अधिकारियों के खिलाफ भी केस चलेगा. इसमें मनदीप कुमार, मनोज पांडे और डॉ बी एल शामिल हैं जिनके खिलाफ मामला चलाने की गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. सीबीआई के वकील ने कोर्ट को बताया कि तीन अधिकारियों का नाम भी इस मामले में शामिल किया गया है और अधिकारियों के खिलाफ केस चलाने के लिए गृह मंत्रालय  से इजाजत मांगी गई थी. अब उनके खिलाफ मामला चलाने की अनुमति मिल गई है. हालांकि कोर्ट को दी गई इस जानकारी के बाद मामले की सुनवाई टल गई. दरअसल, रेल अधिकारी मनदीप कपूर, मनोज पांडे, डॉ. पीएल बंकर के खिलाफ केस चलाने की परमिशन मिलने से अब लालू यादव के सहयोगियों और परिजनों के अलावा अधिकारी भी रडार पर आए हैं. 

वहीं लैंड फॉर जॉब्स मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर सुनवाई अब एक दिन बाद यानी शुक्रवार को होगी. कोर्ट अगर सीबीआई की ओर से दायर चार्जशीट को स्वीकार कर लेती है और तेजस्वी के खिलाफ एफआईआर चलाने की अनुमति मिलेगी तो तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. ऐसे में उन्हें जमानत लेनी होगी. गौरतलब है कि पहले इस मामले में तेजस्वी का नाम शामिल नहीं था लेकिन नई चार्जशीट में तेजस्वी का नाम भी शामिल किया गया है. 

लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान वर्ष 2004 से 2009 के बीच रेलवे में लोगों को ग्रुप डी की नौकरी देने के बदले उनसे जमीन हड़पने का आरोप है. इसी को लैंड फॉर जॉब्स नाम दिया गया है. मामले में सीबीआई ने अपनी जांच के बाद लालू यादव, राबड़ी देवी सहित उनके बेटे और बेटियों सहित 17 लोगों को आरोपित बनाया है. वहीं अब इसमें तीन अधिकारियों के खिलाफ भी ममला चलाने की अनुमति मिल गई है. 


Suggested News