ताजमहल को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका, हिंदू देवी-देवताओं को पता लगाने के लिए बंद गेट खोलने की मांग की

ताजमहल को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका, हिंदू देवी-देवताओं को पता लगाने के लिए बंद गेट खोलने की मांग की

Desk. ताजमहल में हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां खोजने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में एक याचिका दायर की गई है। इसमें यह मांग की गई है कि ताजमहल के अंदर हिंदू मूर्तियों का पता लगाने के लिए उसके बंद दरवाजे खोले जाएं। याचिका में आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया से ताजमहल के सभी 22 दरवाजों को खोलने का निर्देश देने की मांग की गई है।

जानकारी के मुताबिक अयोध्या में बीजेपी के मीडिया प्रभारी की ओर से ताजमहल को लेकर ये याचिका दायर की गई है। जिसमें उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच में सुनवाई को लेकर अपील की है। साथ याचिका में कहा कि ताजमहल में बंद 22 कमरों को खुलवाया जाए और ऐएसआई से इनकी जांच कराई जाए। याचिका में दावा ये भी किया गया कि ताज महल में हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियां हैं।

याचिकाकर्ता का कहना है कि "किस के आदेश से इन्हें बंद किया गया है? जिसका इनकी तरफ से संतोषपूर्ण जवाब नहीं मिला है। इसके बाद मैंने ये याचिका लगाई." उन्होंने कहा कि, "ताजमहल कोई छोटी जगह नहीं है। इसका जवाब मिलना चाहिए कि आखिर ये कमरे बंद क्यों हैं।" उन्होंने कहा कि, इन्हीं कमरों की वजह से ताजमहल को लेकर अकसर विवाद खड़ा होता है।

Find Us on Facebook

Trending News