बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कामकाज को लेकर तदर्थ कमेटी बनाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका, सही खिलाड़ियों के चयन की मांग

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कामकाज को लेकर तदर्थ कमेटी बनाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका, सही खिलाड़ियों के चयन की मांग

पटना. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में सही तौर से कामकाज किये जाने को लेकर तदर्थ कमेटी बनाने के लिए एक जनहित याचिका पटना हाईकोर्ट में दायर की गई है। यह याचिकाकर्ता अजय नारायण शर्मा ने याचिका दायर की है। चयनकर्ताओं/सपोर्ट स्टाफ व बीसीसीआई द्वारा संचालित घरेलू टूर्नामेंट में विभिन्न उम्र के राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को सही तौर से चयन करने को लेकर आदेश देने की माँग भी इस याचिका में की गयी है।

याचिका में यह आरोप लगाया गया है कि प्रबंधन कमेटी में अवैध रूप से कुर्सी पर काबिज लोगों द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है। यह भी आरोप लगाया गया है कि कुर्सी पर कथित रूप से अवैध तौर पर बैठे लोग प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों के दावों को हतोत्साहित कर रहे हैं। खिलाड़ियों के मनमाने औऱ अनुचित तौर से चयन कर क्रिकेट को बेचने पर उतारू हैं। इसलिए राज्य में खिलाड़ियों की स्थिति और भी खराब होते जा रही है। इस कारण से खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंट में भी कामयाब नहीं हो रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बोर्ड ऑफ कंट्रोल फोर क्रिकेट इन इंडिया एंड अदर्स बनाम क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार व अन्य के मामले में सिविल अपील संख्या - 4235 में 9 अगस्त, 2018 को दिये गए फैसले के अनुसार जस्टिस आरएम लोढ़ा कमेटी द्वारा की गई अनुशंसा के आलोक में खिलाड़ियों का सही तौर से चयन करने के लिए क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के गठन करने को लेकर आदेश देने का अनुरोध किया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News